चंद्रपुर जिले में 34 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव , प्रशासन स्कूलों को शुरू करने पर जोर दे रहा #,Corona #SchoolReopen #34TeacherCoronaPositive #ChandrapurDistrict

चंद्रपुर, 22 नवंबर (का प्र): पूरे देश मे हाल के दिवाली पर्व हुवा है । चंद्रपुर जिला  प्रशासन के रूप में स्कूली बच्चों के जीवन के साथ खेलने की कोशिश कर रहा है और पृष्ठभूमि में बढ़ती भीड़ से कोरोना की एक और लहर पैदा होने की संभावना है। 

10 नवंबर के फैसले के अधीन, चंद्रपुर जिला प्रशासन ने सोमवार 23 नवंबर से कक्षा 9 से 12 के लिए 617 स्कूल शुरू करने का फैसला किया है।  कल तक, लगभग 4300 शिक्षकों का कोरोना परीक्षण किया गया था और 34 शिक्षकों को कोरोना सकारात्मक (पॉजिटिव) पाया गया है।  

कुछ हजार और शिक्षकों की जांच होनी बाकी है। चंद्रपुर जिले के प्रत्येक तालुका में औसतन दो से तीन शिक्षक कोरोना पॉजिटिव हैं, जबकि शिक्षण स्टाफ भी कुछ स्थानों पर सकारात्मक है। 

 इस पृष्ठभूमि को देखते हुए, यह संदिग्ध है कि क्या माता-पिता अपने छात्रों को स्कूल भेजेंगे, लेकिन शिक्षा विभाग आशावादी है और अनुमान है कि लगभग 90 प्रतिशत छात्र उपस्थित होंगे। 

 चंद्रपुर जिले के कुल 617 स्कूलों में से आधे स्कूलों को बंद कर दिया गया है।  कुछ शिक्षकों के साथ इस मामले पर चर्चा करते हुए, उन्होंने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि वर्तमान में स्कूल शुरू करने के फैसले से छात्रों के लिए खतरनाक होने की आशंका थी।  केवल वरिष्ठ अधिकारी बता रहे हैं, स्थानीय स्थिति की परवाह किए बिना, इसलिए हम स्कूल जाएंगे और स्कूल शुरू करेंगे, ”उन्होंने कहा। 

 स्कूल शुरू करने से पहले शिक्षकों की कोरोना जाँच की जा रही है फिर स्कूल आने वाले छात्रों की क्या जाँच की जाए यह सवाल अब हर जगह पूछा जा रहा है।

  यह एक दबी आवाज में कहा जा रहा है कि यह छात्रों  के जीवन के साथ खेलने का एक प्रयोग है।