उद्धव ठाकरे ने कहा- सुनामी जैसी होगी कोविड की दूसरी लहर; अजित पवार बोले- लोगों को लगा भीड़ से मर जाएगा कोरोना, महाराष्ट्र में फिर लग सकता है लॉकडाउन, अजित पवार बोले- समीक्षा के बाद करेंगे फैसला #MaharashtraMeFirSeLockdown

उद्धव ठाकरे ने कहा- सुनामी जैसी होगी कोविड की दूसरी लहर; 

अजित पवार बोले- लोगों को लगा भीड़ से मर जाएगा कोरोना

महाराष्ट्र में फिर लग सकता है लॉकडाउन, अजित पवार बोले- समीक्षा के बाद करेंगे फैसला

 महाराष्ट्र कोरोना वायरस केसेस:  अजित पवार ने यह भी कहा कि राज्य सरकार अगले 8-10 दिन तक स्थिति की समीक्षा करेगी और इसके बार लॉकडाउन लागू करने के बारे में कोई फैसला लेगी।

मुंबई, 22 नवंबर : महाराष्ट्र  समेत कई राज्यों में त्योहारों के बाद से लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस संबंध में लोगों को चेताते हुए कहा है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर सुनामी जैसी होगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब भी वैक्सीन  आती है हमें करीब 25 करोड़ खुराक की जरूरत होगी। ठाकरे ने कहा कि तब तक सिर्फ तीन उपाय हैं- मास्क (Mask), सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) और हाथों को साफ रखना (Hand Hygine)।

इसके पहले उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने दिपावली के मौके पर इकट्ठा हुई लोगों की भीड़ को लेकर कहा था कि दिपावली पर लोग ऐसे इकट्ठा हो गए थे जैसे कि बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी से कोरोना वायरस मर जाएगा। अजित पवार ने यह भी कहा कि राज्य सरकार अगले 8-10 दिन तक स्थिति की समीक्षा करेगी और इसके बार लॉकडाउन लागू करने के बारे में कोई फैसला लेगी।

हालांकि ठाकरे ने कहा कि वह कानून को लागू करने में विश्वास नहीं करते हैं और वह चाहते हैं कि लोग खुद इसके लिए जिम्मेदारी लें। ठाकरे ने कहा कि मुझे नाइट कर्फ्यू लागू करने की सलाह दी जा रही है। लेकिन मैं कानून लागू करने में विश्वास नहीं करता। लोगों को खुद एहतियात बरतनी चाहिए।

अजित पवार का यह बयान ऐसे समय में आया है जब कयास लगाए जा रहे हैं कि राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते कोरोनो वायरस के मामलों के मद्देनजर राज्य दिल्ली से ट्रेन और उड़ान संचालन को निलंबित कर सकता है। दिल्ली से राज्यों में प्रवेश करने वालों के लिए उत्तर प्रदेश और हरियाणा पहले ही टेस्ट अनिवार्य कर चुके हैं।

प्रधान सचिव संजय कुमार ने पीटीआई के हवाले से कहा, "राज्य में फैले वायरस पर अंकुश लगाने के लिए और दिल्ली से ट्रेन और उड़ान संचालन को स्थगित करने और उनमें से एक के लिए विभिन्न उपायों पर चर्चा की जा रही है।" उन्होंने कहा कि "हालांकि, इस पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।"