ब्रिटेन से लौटे 6 व्यक्तियों में कोरोना के नये स्ट्रेन की पुष्टि , स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी #HealthMinistry #NewStrain #Corona #Covid-19

ब्रिटेन से लौटे 6 व्यक्तियों में कोरोना के नये स्ट्रेन की पुष्टि 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी

नई दिल्ली, 29 दिसंबर : कोरोना वायरस का कहर देश-दुनिया में जारी है, भारत में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के कुल 6 केस मिले हैं। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के इन्हीं स्ट्रेन की वजह से अफरा तफरी मची है। आज मंगलवार को भारत सरकार की ओर से इस बात की जानकारी दी गई। यूके से लौटे 6 लोगों में ये कोरोना के नए स्ट्रेन मिले हैं। इनमें से तीन बेंगलुरु, 2 हैदराबाद और एक पुणे की लैब के सैंपल में नया स्ट्रेन पाया गया है।

ब्रिटेन से आए लोगों की जीनोम स्किवेंसिंग की गई थी, जिसकी रिपोर्ट आज मंगलवार को जारी की गई है। जिसमें अलग-अलग लैब में टेस्ट किए गए सेक्शन के बारे में बताया गया है। 
25 नवंबर-23 दिसंबर तक ब्रिटेन से करीब 33,000 लोग भारत आए। सभी को ट्रैक किया गया और उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया। इनमें से कुल 114 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले थे।

इसके बाद इन सभी के सैंपल को देश की 10 लैब में भेजा गया था। इनमें से कुल 6 लोगों के सैंपल में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया है। इन सभी लोगों को राज्य सरकार द्वारा एक सेल्फ आइसोलेशन रूम में रखा गया है।