बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली अस्पताल में भर्ती saurabh Ganguly

कलकत्ता :बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, गांगुली की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उन्हें कोलकाता के निजी अस्पताल (Private Hospital) में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, उन्हें शहर के वुडलैंड्स हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उन्हें क्या समस्या हुई है।

गांगुली को आया हार्ट अटैक

सूत्रों की मानें तो उन्हें दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ा है और एंजियोप्लास्टी से गुजरना होगा। सूत्रों के मुताबिक, अभी गांगुली की तबीयत स्थिर है। बताया जा रहा है कि जिम में एक्सरसाइज करते वक्त उनकी तबीयत खराब हो गई। उन्हें अपने हाथों और पीठ में दर्द महसूस हुआ और आंखों के सामने अंधेरा छा गया था। रिपोर्ट के अनुसार गांगुली सीने में दर्द उठने के बाद जिम में बेहोश भी हो गए थे।
इलाज के लिए तीन सदस्यीय बोर्ड का गठन
एक रिपोर्ट में बताया गया है कि जब गांगुली जिम में थे तब उन्हें चक्कर आया और वे टेस्ट करवाने के लिए वुडलैंड्स अस्पताल गए हैं। यह पता चलने पर कि गांगुली को हार्ट से संबंधी समस्या है तो हॉस्पिटल ने डॉक्टर सरोज मंडल के नेतृत्व में तीन सदस्यीय बोर्ड का गठन किया है जो उनका इलाज करेगा। अभी सौरव गांगुली की तबीयत स्थिर बनी हुई है।
गांगुली को एंजियोप्लास्टी की आवश्यकता
बताया जा रहा है कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को सीने में तकलीफ होने के बाद ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें शनिवार सुबह से ही हृदय संबंधी समस्या थी, जिसके बाद जिम में एक्सरसाइज करते वक्त हाथों और पीठ में दर्द महसूस हुआ और आंखों के सामने अंधेरा छा गया। वो जिम में बेहोश भी हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि सौरव गांगुली को एंजियोप्लास्टी की आवश्यकता है।