Maharashtra Latest Update : धार्मिक - सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक , प्राइवेट ऑफिस में 50 फीसदी कर्मचारियों को इजाजत , पढ़ें नई गाइडलाइंस #Guideline #महाराष्ट्र

Maharashtra Latest Update : धार्मिक - सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक , 

प्राइवेट ऑफिस में 50 फीसदी कर्मचारियों को इजाजत , 

पढ़ें नई गाइडलाइंस

 मुंबई: महाराष्ट्र सहित देश के लगभग सभी राज्यों में एक बार फिर से कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. कोरोना के बढ़ते केसेस ने राज्यों की चिंताएं बढ़ा दी है. तमाम राज्य सरकारें एक बार फिर से नियमों को सख्त बना रहे हैं ताकि कोरना के फैलाव को रोका जा सके. देश में कोरोना का सबसे ज्यादा संक्रमण महाराष्ट्र में है. कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप भी महाराष्ट्र में ही पड़ रहा है. कोविड-19 के लगातार तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए अब राज्य सरकार ने पाबंदी लगा शुरू कर दी है. महाराष्ट्र में आज कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी की गई.

कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के सभी प्राइवेट ऑफिसेस में कर्मचारियों की संख्या 50 प्रतिशत करने के निर्देश जारी किए हैं.

प्राइवेट ऑफिस के साथ सरकार ने सरकारी कार्यालयों को निर्देश देते हुए कहा है कि ऑफिस में कितने कर्मचारियों की संख्या होनी चाहिए यह खुद से तय करें.

एक बार फिर से राज्य में कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा दी गई है. नई गाइडलाइ जारी होने के बाद अब राज्य में अगले आदेश तक धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक और आम सभाओं के आयोजन पर पूरी तरह से रोक रहेगी. नाट्यगृह और सभागृह में केवल 50% लोगो की उपस्थिति की अनुमति होगी.

रेस्टोरेंट कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य

जारी आदेश में कहा गया है कि अत्यावश्यक प्राइवेट ऑफिसेस को छोड़कर बाकी सभी संस्थानों में केवल 50 प्रतिशत कर्मचारियों की अनुमति रहेगी. कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद अब रेस्टोरेंट और होटल्स में भी कड़ाई बरती जाएगी. रेस्टोरेंट में काम करने वाले सभी कर्मचारियों की कोरोना जांच अनिवार्य कर दी गई है.

रोजाना होंगे 1000 कोरोना टेस्ट

राज्य में कोरोना की दूसरी लहर ने सभी जिलों को एक बार फिर से चिंता में डाल दिया हैं. जहां अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को फिर से कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं वहीं जनता को दोबारा लॉकडाउन का डर सताने लगा है. कोरोना के हालात को देखते हुए बीएमसी ने सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं. शहर के सभी मुख्य रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर प्रतिदिन अब 1,000 कोरोना टेस्ट किये जाएंगे.