छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी-अमित शाह को लिखा पत्र, जैन साधु-साध्वियों का बिना परिचय पत्र के वैक्सीन लगवाने किया आग्रह #DrRamanSingh #PMModi #जैनसाधु-साध्वी

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी-अमित शाह को लिखा पत्र, 

जैन साधु-साध्वियों का बिना परिचय पत्र के वैक्सीन लगवाने किया आग्रह

रायपुर , 26 अप्रैल: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने जैन समाज के 10 हज़ार साधु-साध्वियों को वैक्सीन लगवाने का आग्रह किया है। डॉक्टर रमन सिंह ने कहा है कि जैन समाज के साधु-साध्वी का कोई स्थाई निवास नहीं होता। आधार कार्ड, परिचय पत्र, बैंक खाता या मतदाता परिचय पत्र नहीं होता है। वैक्सीन लगाने परिचय पत्र अनिवार्य है। इसलिए वैक्सीनेशन में ये छूट रहे हैं।
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमण सिंह ने प्रधानमंत्री को पत्र में लिखा- "आप जानते हैं कि जैन समाज के 10 हजार से अधिक साधु-साध्वी पूरे देश में निरंतर प्रवास पर रहते हैं, जिनके पास कोई स्थायी निवास नहीं है और आधार कार्ड / बैंक खाता / मतदाता पहचान पत्र जैसे कोई पहचान प्रमाण पत्र नहीं है। कोविड-19 वैक्सीन प्राप्त करने के लिए एक पहचान पत्र देना अनिवार्य है, जिसके कारण उक्त साधुओं-साध्वियों को राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान से छूट दी जाय । अतः आपसे इस संबंध में अनुरोध किया जाता है कि जैन समाज के सभी साधुओं और साध्वियों से अनुरोध है कि वे बिना पहचान प्रमाण पत्र के संबंधित को टीका लगाने का निर्देश दें।"