Maharashtra Board Exam 2021 Postponed : कोविड प्रकोप के बीच महाराष्ट्र बोर्ड 10 वीं -12 वीं की परीक्षाएं , शिक्षा मंत्री ने की घोषणा #SSCEXAM #HSCEXAM #महाराष्ट्रसरकार

Maharashtra Board Exam 2021 Postponed : महाराष्ट्र बोर्ड 10 वीं -12 वीं की परीक्षाएं , शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

मुंबई : देशभर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच महाराष्ट्र में बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि, कोरोना के कारण महाराष्ट्र की वर्तमान स्थिति को देखते हुए, हमने कक्षा 10वीं और 12वीं की राज्य बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। कक्षा 12 वीं की परीक्षाएं मई के अंत तक आयोजित की जाएंगी, जबकि 10वीं कक्षा की परीक्षाएं जून में होंगी। इसके अनुसार नए सिरे से तारीखों की घोषणा की जाएगी। शिक्षा मंत्री ने कहा, हम CBSE, ICSE, IB, कैम्ब्रिज बोर्ड को भी लिखेंगे, उनसे अनुरोध करेंगे कि वे अपनी परीक्षा की तारीखों पर पुनर्विचार करें।

बता दें कि बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर सीबीएसई और बोर्ड परीक्षाएं टालने को लेकर छात्र मांग कर रहे थे।
इसके लिए ट्विटर पर #Cancelboardexams के साथ आंदोलन चलाया गया था। लाखों छात्र लगातार कोरोना संक्रमण के बीच परीक्षा देने से डर रहे हैं। इस बीच देश के बड़े-बड़े मंत्रियों ने बच्चों के मैसेज मिलने की बात कही।

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने कुछ दिन पहले ट्विटर पर बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बच्चों के मैसेज मिलने की बात कही, उन्होंने छात्रों को आश्वस्त करते हुए लिखा कि सरकार के परीक्षाएं आयोजित करने के फैसले से छात्रों का जीवन खतरे में पड़ जाएगा। मुझे 10वीं और 12वीं के छात्रों के परीक्षाओं के संबंध में उनकी चिंताओं के बारे में मैसेज मिल रहे हैं। मैं उन सभी के साथ चर्चा कर रहा हूं और शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ को बता रहा हूं। ठाकरे ने पैरेंट्स और छात्रों से पैनिक न होने की अपील की थी।