प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मीटिंग लाइव दिखाए जाने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टोका तो मुख्यमंत्री ने जताया खेद Pradhanmantri Narendra Modi Meeting Live CM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मीटिंग लाइव दिखाए जाने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टोका तो मुख्यमंत्री ने जताया खेद 

नई दिल्ली,23 अप्रैल : देश में कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को 10 सबसे ज्यादा राज्यों के मु्ख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। हालांकि इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जब अपनी बात रख रहे थे तो वो टीवी पर भी प्रसारित किया जा रहा था। 

इसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी को मुख्यमंत्री केजरीवाल को बीच में ही टोकना पड़ा। प्रधानमंत्री मोदी ने केजरीवाल को बीच में ही रोकते हुए कहा, 'ये क्या हो रहा है...ये हमारी परंपरा, प्रोटोकॉल के एकदम खिलाफ है कि किसी मुख्यमंत्री की ओर से एक मीटिंग का टीवी पर लाइव प्रसारण कराया जा रहा है।'
प्रधानमंत्री मोदी के टोकने के बाद केजरीवाल ने भी इस पर खेद जताया और कहा है कि उनका ऑफिस आगे से इस बात का ध्यान रखेगा। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री के कार्यालय की ओर से भी इस संबंघ में सफाई आई है।

दिल्ली मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि उन्हें ऐसे कभी निर्देश नहीं दिए गए थे कि इसे लाइव नहीं किया जा सकता है। अगर इससे दिक्कत हुई है तो इसके लिए वे खेद प्रकट करते हैं।    
केजरीवाल ने ऑक्सीजन की कमी पर रखी थी मीटिंग में बात
गौरतलब है कि शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर अपनी बात रखी।

उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा,  'सर हमें आपके मार्गदर्शन की जरूरत है। दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी है। अगर यहां ऑक्सीजन का प्लांट नहीं है तो क्या दिल्ली के लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिलेगा। कृपया मुझे बताएं कि जब दिल्ली के लिए अधिकृत ऑक्सीजन टैंकर किसी और राज्य में रोक लिया जाता है तो ऐसे में केंद्र में मुझे किससे बात करना चाहिए।'

मुख्यमंत्री केजरीवाल के इन संबोधन को टीवी पर लाइव दिखाया जा रहा था जिसे लेकर हंगामा मचा। सरकार के सूत्रों ने बताया कि मीटिंग को इस तरह टीवी पर दिखावे को लेकर पहले से तय ही नहीं था। सरकारी सूत्र अब केजरीवाल पर पूरे मुद्दे को लेकर टीवी के जरिए राजनीति करने का आरोप लगा रहे हैं।