क्या 1 जून के बाद महाराष्ट्र में बढ़ेगा लॉकडाउन ? मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का साफ जवाब #MaharashtraLockdownUpdate

क्या 1 जून के बाद महाराष्ट्र में बढ़ेगा 
लॉकडाउन ? 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का साफ जवाब

रत्नागिरी, 21 मई : तौकते चक्रवात से हुए नुकसान का जायजा लेने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज कोंकण पहुंचे हैं। वह विपक्ष की आलोचना का जवाब देने के लिए नहीं बल्कि कोंकण के लोगों को सांत्वना देने के लिए चक्रवात प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं।  मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि वह हेलीकॉप्टर से नहीं बल्कि जमीनी- मैदान का निरीक्षण करने आए हैं। इस बार उन्होंने इस सवाल का भी जवाब दिया कि क्या 1 जून के बाद राज्य में लॉकडाउन बढ़ेगा।
मुख्यमंत्री से पूछा गया कि वह चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों के लिए पैकेज की घोषणा कब करेंगे।  "मैं पैकेज में विश्वास नहीं करता, लेकिन कोई भी मदद के बिना नहीं बचेगा," उन्होंने कहा।  वह रत्नागिरी में समीक्षा बैठक करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।  उस समय मुख्यमंत्री से राज्य में "ब्रेक दि चैन"  और "लॉकडाउन" को लेकर भी सवाल किया गया था। उस पर, स्थिति के आधार पर निर्णय लिया जाएगा, उन्होंने स्पष्ट किया।

बेशक कोरोना कम हो रहा है, लेकिन बात करने के लिए कुछ नहीं है।  आपने पिछली लहर का अनुभव किया है।  पिछली बार हमने कोरोना पर काबू पाया था। हालाँकि, थोड़ी मंदी थी और अन कोविड चौगुनी हो गई, ”मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन बढ़ेगा। साथ ही मौजूदा वायरस जानलेवा है और तेजी से फैल रहा है। जब हम प्रतिबंधों में ढील देते हैं तो हमें पिछले अनुभव से समझदार होना चाहिए।  मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और लॉकडाउन पर उसी के अनुरूप फैसला लिया जाएगा।
पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने टीवी चैनल को दिए एक साक्षात्कार में राज्य में लॉकडाउन में अपनी भूमिका स्पष्ट की।  लॉकडाउन के बावजूद राज्य में महत्वपूर्ण कार्यालय, विनिर्माण उद्योग, आयात-निर्यात जारी है।  लेकिन, अगर आप पूछ रहे हैं कि आप अनावश्यक कुछ के लिए घर से बाहर कब होंगे, यह पूरी तरह से मरीजों की संख्या पर निर्भर करता है, आदित्य ठाकरे ने कहा।  लॉकडाउन हटाया जाए या बढ़ाया जाए यह कोरोना मरीजों की संख्या पर निर्भर करेगा।  आदित्य ठाकरे ने कहा, स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है।