आज से चंद्रपुर शहर में बाहर भटकने वालों का कोविड टेस्ट परीक्षण, चंद्रपुर शहर पुलिस की कार्रवाई मोहिम covid test

आज से चंद्रपुर शहर में बाहर भटकने वालों का कोविड टेस्ट परीक्षण

शहर पुलिस की कार्रवाई

चंद्रपुर, 10 मई: लॉकडाउन के दौरान बिना किसी कारण के घर से बाहर जाने वालों को सबक सिखाने के लिए चंद्रपुर शहर पुलिस और चंद्रपुर शहर महानगरपालिका एक योजना लेकर आए हैं।  योजननुसार, जो लोग बिना किसी कारण भटकते पाए गए, उन्हें अब एंटीजन  टेस्ट  परीक्षण किया जाएगा।  चंद्रपुर शहर की पुलिस और चंद्रपुर शहर महानगरपालिका प्रशासन ने आज से शहर के कस्तूरबा चौक और लक्ष्मीनारायण मंदिर के सामने अभियान शुरू किया है।

इस बीच, कस्तूरबा चौक में, अब तक 50 परीक्षणों (टेस्ट) में 16 सकारात्मक (covid-19 Positive)  रोगियों का परीक्षण किया गया है, जबकि लक्ष्मीनारायण मंदिर के सामने 69 लोगों का परीक्षण किया गया और उनमें से 16 ने (कोविड-19 पॉजिटिव) सकारात्मक परीक्षण किया है।

 कोरोना रोगियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए, चंद्रपुर भी शीर्ष पर है।  शहर में प्रतिदिन एक हजार से अधिक कोरोना रोगी पाए जा रहे हैं। महाराष्ट्र राज्य ने कोरोना की श्रृंखला को तोड़ने और रोगियों की संख्या पर नियंत्रण पाने के लिए 'ब्रेक चेन' के तहत एक सख्त तालाबंदी और कर्फ्यू लगा दिया है।  हालांकि कुछ सेवाओं को इससे छूट दी गई है, लेकिन कुछ लोग बिना किसी कारण के सड़कों पर घूमते दिखाई देते हैं।  इसे रोकने के लिए, पैदल यात्रियों पर एंटीजन टेस्ट का परीक्षण किया जाएगा।  महानगर पालिक आयुक्त राजेश मोहिते और चंद्रपुर सिटी पुलिस इंस्पेक्टर सुधाकर अंबोरे ने नागरिकों से बिना किसी कारण के बाहर न जाने की अपील की है।
 इसलिए यदि आप चंद्रपुर में हैं, तो सोचें कि क्या काम वास्तव में महत्वपूर्ण है इससे पहले कि आप बाहर जाएं।  क्योंकि जब आप बाहर जाते हैं, तो आपको कोविड-19 परीक्षण का सामना करना पड़ सकता है।

साभार-चंद्रपुर एक्सप्रेस