रोजाना गर्म पानी पीते हैं तो रुक जाइए , जान लीजिए सरकार का नया दावा Hot Water Drinking

रोजाना गर्म पानी पीते हैं तो रुक जाइए 

जान लीजिए सरकार का नया दावा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। भारत में भी कोविड-19 संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। रोजाना लाखों संक्रमित मामलों की जानकारी मिल रही है। आज-कल लोग ज्यादा से ज्यादा गर्म पानी पी रहे हैं। हालांकि सरकार ने गर्म पानी पीने से कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के नुस्खे को खारिज कर दिया है।
कोरोना वायरस को लेकर कई तरह के भ्रम प्रचलित हैं। लोग घरेलू नुस्खों पर फोकस बढ़ा रहे हैं। हालांकि, सरकार समय-समय पर अपनी तरफ से कोरोना वायरस को लेकर फैले भ्रमों को दूर करने का प्रयास कर रही है। हाल ही में गर्म पानी को लेकर भी एक ऐसा ही दावा सामने आया है। इससे साबित होता है कि गर्म पानी पीने से कोविड-19 संक्रमण से बचाव संभव नहीं है।
ट्विटर हैंडल से दी जानकारी
WHO पहले ही साबित कर चुका है कि गर्म पानी की किसी भी गतिविधि से कोरोना वायरस को मात नहीं दी जा सकती है. कुछ लोग गर्मी में भी हर वक्त गर्म पानी का सेवन कर रहे हैं और गर्म पानी से नहा तक रहे हैं, जिससे उनकी सेहत खराब हो सकती है। सरकार ने mygovindia ट्विटर हैंडल के माध्यम से गर्म पानी के सेवन और गर्म पानी से नहाने को सिर्फ मिथ करार दिया है।