प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड के खिलाफ लड़ाई में महाराष्ट्र के प्रयासों की प्रशंसा की #PMModi #CMThakre #महाराष्ट्रसरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड के खिलाफ लड़ाई में महाराष्ट्र के प्रयासों की प्रशंसा की 

मुंबई: भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। देशभर में जारी कोरोना वायरस के खतरनाक प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात कर राज्य में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की। पिछले कुछ दिनों से प्रधानमंत्री हर दिन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर वहां की कोविड-19 की स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

सीएमओ के बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में कोविड -19 की स्थिति का जायजा लेने के लिए शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की। उन्होंने स्थिति की जानकारी ली और संक्रमण की दूसरी लहर का मुकाबला करते हुए महाराष्ट्र के प्रयासों की सराहना की। मुख्यमंत्री ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी को महाराष्ट्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों और संभावित तीसरी लहर का सामना करने के लिए तैयारियों के बारे में अवगत कराया। उन्होंने महाराष्ट्र को और ऑक्सीजन की आपूति का भी अनुरोध किया।
बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने शुक्रवार को मणिपुर, त्रिपुरा और सिक्किम के मुख्यमंत्रियों से बात की थी जबकि उससे पहले उन्होंने आंध्र प्रदेश, ओड़िशा, झारखंड और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों से बात कर इन राज्यों में कोविड-19 की ताजा स्थिति पर चर्चा की थी। प्रधानमंत्री जम्मू एवं कश्मीर के साथ ही पुडुचेरी के उपराज्यपालों से भी बात कर स्थिति की समीक्षा कर चुके हैं।