प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बैठक में बड़ा फैसला,CBSC 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द Exam

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बैठक में बड़ा फैसला,

CBSC 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को एम्स में भर्ती किया गया है। बता दें कि शिक्षा मंत्री, 23 मई को आयोजित हुई उच्च स्तरीय बैठक में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ चर्चा और उनसे प्राप्त सुझावों पर विचार करने के पश्चात मंगलवार को सुबह 11 बजे 12 वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर घोषणा करने वाले थे। किंतु तबीयत खराब होने की वजह से यह संभव नहीं हो पाया है। हालांकि, शाम साढ़े पांच बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। बैठक में परीक्षाओं को लेकर चर्चा हो रही है। 
 देश में जारी कोरोना संकट के बीच 10वीं के बाद अब CBSE की 12वीं की बोर्ड परीक्षा (CBSE 12th Board Exam Cancelled) भी रद्द कर दी गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की अध्यक्षता में हुई बैठक में 12वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया गया. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर के साथ-साथ CBSE के चेयरमैन भी शामिल हुए. बैठक में शिक्षा मंत्रालय के दोनों सचिव भी मौजूद रहे.

मालूम हो कि कोरोना संकट की वजह से CBSE ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया था और 12वीं की परीक्षा पर 1 जून को फैसला होने की बात कही थी. बता दें कि शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल बैठक में शामिल नहीं हो पाए, क्योंकि उन्हें AIIMS में भर्ती कराया गया है.