फिर लगाया जाएगा लॉकडाउन? देश के 100 जिलों में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जताई चिंता Lockdown Covid-19 Cases Increase Health Ministry

फिर लगाया जाएगा लॉकडाउन? देश के 100 जिलों में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण, 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जताई चिंता

#Loktantrakiawaaz
#Covid-19News
नई दिल्ली: (lockdown in india 2021 latest news) कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार कम होने के बाद देश के कई राज्यों में अनलॉक कर दिया गया है। वहीं, जहां संक्रमण अधिक हैं, वहां अभी भी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू हैं। लेकिन इस बीच एक चिंताजनक खबर आ रही है। दरअसल देश के देश में अभी भी 62 जिले ऐसे हैं जहां रोजाना 100 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इस बात की जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी है।
▶️ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जताई चिंता
(lockdown in india 2021 latest news) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि शुरू के कुछ हफ़्तों में #COVID-19 के मामलों में एक तेज़ कमी दर्ज़ की जा रही थी लेकिन पिछले दो-तीन हफ़्तों से कोरोना वायरस के मामलों में हो रही गिरावट की दर कम हुई है जो चिंता का विषय है। हम इसे लेकर राज्यों के साथ बात कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि देश में अभी 22 ज़िले ऐसे हैं जहां पिछले 4 हफ़्ते में #COVID19 के मामलों में वृद्धि हुई है। इसमें केरल के 7 ज़िले, मणिपुर के 5 ज़िले, मेघालय के 3 ज़िले, अरुणाचल प्रदेश के 3 ज़िले, महाराष्ट्र के 2 ज़िले, असम का 1 ज़िला, त्रिपुरा का 1 ज़िला है।

▶️ नीति आयोग ने कही ये बात
इस दौरान नीति आयोग के सदस्य डॉ.वी.के.पॉल ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। कुछ क्षेत्र चिंता का विषय बने हुए हैं। वैक्सीनेशन भी पूरी गारंटी नहीं है। यह संक्रमण कम करेगा। ऐसा कोई भी वैक्सीन नहीं कहती कि 100% संक्रमण नहीं होगा। इससे बीमारी की गंभीरता और मौत को जा सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। कुछ क्षेत्र चिंता का विषय बने हुए हैं। वैक्सीनेशन भी पूरी गारंटी नहीं है। यह संक्रमण कम करेगा। ऐसा कोई भी वैक्सीन नहीं कहती कि 100% संक्रमण नहीं होगा। इससे बीमारी की गंभीरता और मौत को रोका जा सकता है।