महाराष्ट्र में भारी बारिश और बाढ़ को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री से की बात #Maharashtra #PMModi #CMUdhavThakrey

महाराष्ट्र में भारी बारिश और बाढ़ को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री से की बात,

 हर संभव सहायता का दिया आश्वासन

#Loktantrakiawaaz
#MaharashtraNews
मुंबई, 22 जुलाई: महाराष्ट्र के कई जिलों में बीते कुछ दिनों से आफत की बारिश हो रही है। मुंबई, सांगली, अकोला, रत्नागिरी और रायगढ़ समेत कई जिलों में बारिश की वजह से जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सड़कों पर पानी भर गया है, कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। भीषण बरसात के चलते कई नदियां भी उफान पर आ गई हैं। केवल इतना ही नहीं महाराष्ट्र के कई जिलों में तमाम गांवों का संपर्क बाढ़ की वजह से बाहरी दुनिया से टूट गया है। लोगों के घरों में लबालब पानी भरा हुआ है।
इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने महाराष्ट्र के कई इलाकों में बारिश के चलते पैदा हुए बाढ़ के हालात को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) से बात की। बातचीत में प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री ठाकरे से भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति पर चर्चा की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री को हालात को सुधारने के लिए केंद्र से हर संभव सहायता का आश्वासन भी दिया है। पीएम ने खुद इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी।

▶️ मुख्यमंत्री ने लिया बाढ़ की स्थिति का जायजा
आपको बता दें कि राज्य में बारिश के चलते पैदा हुई स्थिति को लेकर महाराष्ट्र सरकार अलर्ट पर है। वहीं, राज्य में प्रशासन की टीमें लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं और साथ ही वायुसेना, नौसेना व एनडीआरएफ टीमों की भी मदद ली जा रही है। अमरावती की सबसे बड़ी सिपना नदी में उफान पर है, जिसके चलते पुल के ऊपर से पानी बह रहा है। इस बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज यानी 22 जुलाई को रत्नागिरी और रायगढ़ जिलों में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया।
▶️ पालघर में बारिश के चलते 3 लोगों की मौत
गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पालघर जिले में बारिश से संबंधित घटनाओं में 3 लोगों की मौत की खबर है। इस बात की जानकारी अधिकारियों की ओर से गुरुवार को दी गई है।