Maharashtra Rain : चक्रवाती तूफान ' गुलाब ' के असर से महाराष्ट्र के इन इलाकों में आज होगी मूसलाधार बारिश, सोमवार से आने वाले 4 दिनों के लिए चेतावनी जारी Chakravati Tufan Gulab Maharashtra me Musaldhar Barish

⛈️ Maharashtra Rain : चक्रवाती तूफान ' गुलाब ' के असर से महाराष्ट्र के इन इलाकों में आज होगी मूसलाधार बारिश, 

⛈️ सोमवार से आने वाले 4 दिनों के लिए चेतावनी जारी

मुंबई, 26 सितंबर : बंगाल की खाड़ी में कम दाब का क्षेत्र तैयार हुआ था, वो अब तेज़ होकर 'गुलाब' चक्रवात के रूप में बदल चुका है. आज (26 सितंबर, रविवार) शाम इसका असर ओडिशा और आंध्र प्रदेश के समुद्रतटीय इलाकों में दिखाई देने वाला है.

गुलाब चक्रवात का असर महाराष्ट्र होते हुए पूरे अरब सागर में भी दिखाई देगा. इस वजह से आज कई इलाकों में मूसलाधार बरसात होगी. सोमवार (27 सितंबर) से विदर्भ, मराठवाडा और मध्य महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है. इस तरह 27 सितंबर से 29 सितंबर तक राज्य भर में बरसात का ज़ोर कायम रहेगा.

⛈️ 27 सितंबर से 29 सितंबर तक 'गुलाब' चक्रवात के असर में होगा महाराष्ट्र

भारतीय मौसम विभाग (IMD) द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक 26 सितंबर को दक्षिण ओडिशा, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश के पास समुद्र के उत्तरी तटीय भाग, तेलंगाना, उत्तर छत्तीसगढ़ और उत्तर ओडिशा में मूसलाधार से अति मूसलाधार बरसात होगी. 27 सितंबर को विदर्भ, दक्षिण छत्तीसगढ़, ओडिशा, मराठवाडा, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल के तटीय भागों में मूसलाधार से अति मूसलाधार बरसात होगी. कल यानी सोमवार से राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के कई ठिकानों में मूसलाधार बरसात होने का अनुमान है.

⛈️ मौसम विभाग (IMD) से जुड़े विशेषज्ञ के.एस. होसालिकर का अनुमान
⛈️ महाराष्ट्र के इन हिस्सों में 27-28 सितंबर को रहेगा ऑरेंज अलर्ट
27 सितंबर के दिन औरंगाबाद और जालना में ऑरेंज अलर्ट दिया गया है. 28 सितंबर के दिन नंदुरबार, धुले, जलगांव, रायगढ़ और रत्नागिरि जिले में ऑरेंज अलर्ट रहेगा.

⛈️ मौसम विभाग के मुताबिक 27 सितंबर से 29 सितंबर तक कहां, कितनी बारिश?
26 सितंबर को कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाडा के कई इलाकों में गरजते बादलों के साथ मूसलाधार बरसात होगी. विदर्भ क्षेत्र के भी कई इलाकों में ज़ोरदार बरसात होगी. 27 सितंबर को कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाडा और विदर्भ के कई इलाकों में बरसात का ज़ोर बढ़ेगा. 28 सितंबर को भी कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाडा और विदर्भ के कई इलाकों में मूसलाधार बरसात होगी. साथ ही उत्तरी समुद्र तटीय इलाकों में तेज़ हवाएं भी चलेंगी. 29 सितंबर को कोंकण, गोवा के कुछ इलाकों में ज़ोरदार बारिश होगी. उत्तरी समुद्रतटीय इलाकों में तेज़ हवाएं चलेंगी. मध्य महाराष्ट्र और मराठवाडा में कई इलाकों में बरसात होगी.