आर्यन खान ड्रग्स केस : शाहरुख खान की 378 करोड़ रुपए की ब्रांड वैल्यू को खतरा, सोशल मीडिया पर लोग शाहरुख के साथ उन ब्रांड्स को भी ट्रोल कर रहे Social Media Par Log Shahrukh Khan ke Brands ke sath Toll Kar

आर्यन खान ड्रग्स केस : शाहरुख खान की 378 करोड़ रुपए की ब्रांड वैल्यू को खतरा

सोशल मीडिया पर लोग शाहरुख के साथ उन ब्रांड्स को भी ट्रोल कर रहे

शाहरुख खान करीब 40 ब्रांड्स को एंडोर्स करते हैं ब्रांड वैल्यू के हिसाब से चौथे, नेटवर्थ के मामले में टॉप भारतीय एक्टर

आर्यन खान (Aryan Khan) की ड्रग्स केस (Drug Case) में गिरफ्तारी का बड़ा नुकसान ब्रांड शाहरुख खान (Brand Shahrukh Khan) को हो सकता है। सोशल मीडिया पर लोग शाहरुख के साथ उन ब्रांड्स को भी ट्रोल कर रहे हैं, जिनके एंडोर्समेंट किंग खान कर रहे हैं। लोगों ने शाहरुख से पूछा है कि अब वे दूसरों के बच्चों को कैसे प्रेरित करेंगे, जबकि उनका ही बेटा ड्रग्स केस में फंसा है।

फिलहाल, शाहरुख खान की ब्रांड वैल्यू करीब 378 करोड़ रुपए हैं। आर्यन के ड्रग्स केस में फंसने से उन्हें इसमें नुकसान उठाना पड़ सकता है, ऐसा अनुमान मार्केट एक्सपर्ट्स (Market Expert) का है। शाहरुख इन दिनों करीब 40 ब्रांड्स के साथ काम कर रहे हैं, जिनमें कुछ एजुकेशनल स्टार्टअप भी हैं।

💶 378 करोड़ की ब्रांड वैल्यू
मल्टीनेशनल फाइनेंशियल कंसल्टेंसी फर्म डफ एंड फैल्प्स के फरवरी 2021 की रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख की ब्रांड वैल्यू 378 करोड़ रूपए है। ब्रांड वैल्यू के लिहाज से 2020 में वह विराट कोहली, अक्षय कुमार और रणवीर सिंह (Virat Kohli, Akshay Kumar, Ranvir Singh)  के बाद चौथे स्थान पर हैं। 2019 में उनका स्थान 5वां था।

💰 5116 करोड़ की नेटवर्थः दुनिया के तीसरे अमीर एक्टर
विश्व में कमाई के मामले में टॉप 10 एक्टर्स की फोर्ब्स की लिस्ट (Fobers List) में भारत से शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन (India Shahrukh Khan And Amitabh Bachchan) शामिल हैं। शाहरुख की नेटवर्थ 5116 करोड़ रुपए मानी गई है। जैरी सैनफील्ड और टाइलर पैरी (Jairi Sainfield And Taylor Pairi) के बाद वह दुनिया के तीसरे सबसे अमीर एक्टर हैं। (Worlds Third Richest Actor Shahrukh Khan) अमिताभ बच्चन 29.65 अरब रुपए के साथ विश्व के आठवें सबसे अमीर एक्टर माने जाते हैं।

फिल्म, ब्रांड एंडोर्समेंट, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के प्रोडक्शन, VFX और IPL टीम जैसे बिजनेस के चलते 2021 में शाहरुख की नेटवर्थ 5116 करोड़ रुपए मानी गई है।

📱एजुकेशन एप एंडोर्स करने पर लोगों के सवाल
शाहरुख खान बायजु एजुकेशन एप एंडोर्स करते हैं। लोगों ने कंपनी के ट्विटर हैंडल (Twitter Handle) को टैग कर के शाहरुख के साथ उनके एसोसिएशन पर पुनर्विचार करने की मांग की है। लोगों का कहना है, जब शाहरुख खुद के बेटे को लेकर गंभीर नहीं हैं, तो वे दूसरों के बच्चों को कैसे प्रेरित करेंगे।

🎥 पान-मसाला के एड पर पहले से भड़के हुए हैं लोग
कुछ महीने पहले शाहरुख खान, अजय देवगन के साथ विमल पान मसाला के एड में नजर आए थे। तब भी लोगों ने उनको जमकर ट्रोल किया था। अब लोग सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं कि आप दूसरों के बच्चों को पान मसाला खाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, देखो आपके बच्चे के साथ क्या हुआ।

📽️ एक दिन की एड शूट की कमाई 4 करोड़
शाहरुख की फीस कौन सा ब्रांड है, एक से ज्यादा प्लेटफॉर्म पर एंडोर्समेंट है या नहीं और कितने समय का कॉन्ट्रैक्ट है, ऐसी बातों से तय होती है। माना जाता है कि एक दिन की एड शूटिंग के लिए वह करीब 4 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।