Raipur Railway Station Blast: रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में फटा डेटोनेटर, सीआरपीएफ के 6 जवान घायल #रायपुररेलवेस्टेशन #छत्तीसगढ़ #TrainBlast

Raipur Railway Station Blast: रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में फटा डेटोनेटर, 

सीआरपीएफ के 6 जवान घायल

#Loktantrakiawaaz
रायपुर, 16 ऑक्टोबर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर खड़ी एक ट्रेन में ब्लास्ट (Train Blast) हुआ है।इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ (CRPF) के 6 जवान घायल हो गए हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-2 पर खड़ी ट्रेन में सुबह करीब साढ़े 6 बजे ब्लास्ट (Blast) हुआ। सीआरपीएफ (CRPF)  211वीं बटालियन के जवान स्पेशल ट्रेन (Special Train) से जा रहे थे। रायपुर रेलवे पीआरओ (PRO) शिव प्रसाद ने ब्लास्ट की पुष्टी कर दी है। डमी कारतूस बॉक्स में रखा था, सामान ट्रेन की बोगी में रखते ही फट गया। ट्रेन सीआरपीएफ बटालियन के के जवान बड़ी संख्या में थे। इसी दौरान बाथरूम के पास रखा डेटोनेटर फट गया। इसकी चपेट में छह जावन आ गए।
 ब्लास्ट होने के बाद कुछ देर के लिए स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजने के बाद ट्रेन को सुबह करीब 7:15 बजे रवाना कर दिया गया। इस दौरान सीआरपीएफ के डीआईजी भी रेलवे स्टेशन पहुंच गए थे।इसमें एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे इलाज के लिए रायपुर के श्री नारायणा अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस प्रशासन द्वारा अन्य घायल जवानों का रेस्क्यू किया गया। घटना के बाद रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई। किसी आम नागरिक या दूसरे व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है।