Reopening Maharashtra : SOP लागू, अब देर रात तक खुला रहेगा रेस्टोरेंट, आज से आडिटोरियम व सिनेमा हाल भी खोलने की इजाजत, #CinemaHall #Theatre #Auditorium #Restarant #SOP

Reopening Maharashtra : SOP लागू

अब देर रात तक खुला रहेगा रेस्टोरेंट, 

आज से आडिटोरियम व सिनेमा हाल भी खोलने की इजाजत,

#Loktantrakiawaaz
मुंबई, 22 ऑक्टोबर: महाराष्ट्र में महामारी कोरोना (Maharashtra Corona Pandemic) का प्रकोप कम हो रहा है इसलिए शुक्रवार से यहां के सिनेमा हाल, थियेटरों व आडिटोरियम (Cinema Hall, Theatre, Auditorium) को दोबारा खोलने की अनुमति मिल गई है।

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने पूरे राज्य में कोरोना (Covid-19) संबंधित प्रतिबंधों में राहत देने का ऐलान कर दिया है। सभी रेस्टोरेंट (Restaurant) को जहां मध्यरात्रि (MidNight) तक खुला रखने की अनुमति दी गई है वहीं थियेटरों, एम्यूजमेंट पार्क और सिनेमा हाल को 22 अक्टूबर से दोबारा खोला जा रहा है।

👉🏻 नए निर्देशों के अनुसार-

➡️  सभी रेस्टोरेंट को अब मध्यरात्रि तक खोलने की अनुमति दे दी गई है वहीं दुकानों को रात 11 बजे तक खोल सकते हैं। इससे पहले दुकानों को रात के 10 बजे तक ही खोलने की इजाजत थी।

➡️  वहीं एम्यूजमेंट पार्क आज से खुल रहे हैं वहीं वाटर राइड को फिलहाल अनुमति नहीं दी जाएगी।

➡️  कंटेनमेंट जोन को छोड़ राज्य के सभी जगहों में थियेटरों व सिनेमा हालों को आज से 50 फीसद क्षमता के साथ खोला जा रहा है।

कई राज्यों ने कोरोना संक्रमण को लेकर अच्छा काम किया है और वहां कोरोना के मामले अब न के बराबर रह चुके हैं। उन्ही राज्यों में से एक राज्य है कर्नाटक (Karnataka) जहां एक अक्टूबर से पूरी क्षमता के साथ सिनेमा हाल को खोला गया है।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने बीते सोमवार को शहर के सिनेमा हाल, थिएटर और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए सभागारों को 22 अक्टूबर से कोविड-19 दिशानिर्देशों के साथ फिर से खोलने को कह दिया था। इस संबंध में जारी किए गए नोटिस में BMC ने कहा कि इन प्रतिष्ठानों को फिर से खोलने से संबंधित SOP महाराष्ट्र सरकार द्वारा तीन अलग-अलग आदेशों के माध्यम से जारी किए गए थे और ये BMC के अधिकार क्षेत्र में आने वाले इलाकों में लागू होंगे।

पिछले हफ्ते महाराष्ट्र सरकार ने राज्य भर में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हाल , ड्रामा थिएटर और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए सभागारों को फिर से खोलने के संबंध में 
Standard Operating Procedure (SOP) जारी किए थे। पिछले महीने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कमी के संकेत दिखने के बाद घोषणा की थी कि सिनेमा हाल और थिएटर 22 अक्टूबर से फिर से खुल सकते और प्रतिबंधों में ढील दी गई थी।