कड़ी पत्ता की आड़ में ऑनलाइन पर हो रही थी गांजे की तस्करी!, अब तक एक टन से ज्यादा गांजा ऑनलाइन सप्लाई, कई राज्यों में फैला जाल MP Bhind SP Says Ganja Were Being Smuggled Via Amazon

➡️ कड़ी पत्ता की आड़ में ऑनलाइन पर हो रही थी गांजे की तस्करी! 

➡️ अब तक एक टन से ज्यादा गांजा ऑनलाइन सप्लाई

➡️ कई राज्यों में फैला जाल

भिंड (मध्यप्रदेश), 15 नवंबर: अंतरराष्ट्रीय ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amezon) पर करी पत्ते की आड़ में गांजा तस्करी करने का मामला सामने आया है। आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) से गांजे की तस्करी होती थी। फिलहाल पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 20 किलो गांजा जब्त भी किया है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी अब तक एक टन से ज्यादा गांजा ऑनलाइन सप्लाई कर चुके हैं। (MP : Bhind SP says , " Ganja were being smuggled via Amazon from Vizag to MP & other places . Accused arrested , partner taken into custody . He says he smuggled 1 - ton ganja in past 4 months via it ... Amazon has been informed , details on Gujarat based Babu Tex sought ")
👉🏻 जानिए कैसे चल रहा था ये काला कारनामा
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की भिंड पुलिस को ई-कॉमर्स (E-Comnerce Company) कंपनी अमेजन द्वारा गांजे की डिलीवरी करने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर भिंड एसपी ने साइबर सेल की टीम को इस मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी। इस मामले में ग्वालियर मुरार निवासी सूरज पवैया संदिग्ध पाया गया, जिस पर पुलिस ने संदिग्ध पर नजर रखना शुरू किया। इसके बाद एसपी मनोज कुमार सिंह के निर्देश पर गोहद एसडीओपी, साइबर सेल और अन्य पुलिस अधिकारियों ने आरोपी सूरज पवैया को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपी की भिंड-ग्वालियर हाइवे रोड पर स्थित गोविंद ढाबे के पास पकड़ा। पुलिस ने शक के आधार पर ढाबा संचालक बृजेंद्र तोमर को भी हिरासत में ले लिया है। साथ ही पुलिस ने 20 किलो गांजा सहित अमेजन की पैकिंग के डिब्बे, रैपर, बारकोड टैगिंग आदि सामान भी जब्त किया है। 

आरोपी ने पुलिस को बताया कि उन्होंने Babu Tax नाम से फर्म बनाकर विशाखापत्तनम में अमेजन के सेलर के रूप में दर्ज कराई। इस कंपनी के माध्यम से आरोपी विशाखापत्तनम, आंध्र प्रदेश से अमेजन पर ऑनलाइन गांजे की तस्करी कर रहे थे। खास बात ये है कि करी पत्ते के टैग से गांजे की तस्करी की जा रही थी। जांच में पता चला है कि आरोपी अब तक एक टन से ज्यादा गांजा ऑनलाइन सप्लाई कर चुके हैं।

आरोपी विशाखापत्तनम से कई राज्यों में गांजे की तस्करी करते थे. उल्लेखनीय है कि गांजे की बिक्री का करीब 66.66 फीसदी हिस्सा अमेजन के खाते में जाता था. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.