Maharashtra Omicron Alert: महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन के 8 नए मामले आए सामने, इनमें से किसी ने भी विदेश यात्रा नहीं की यह है , महाराष्ट्र राज्य की अभी की स्थिति Cases of Omicron, a new variant of corona virus, are on the rise in Maharashtra

Maharashtra Omicron Alert: महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन के 8 नए मामले आए सामने,

इनमें से  किसी ने भी विदेश यात्रा नहीं की 

यह है महाराष्ट्र राज्य की अभी की स्थिति

#Loktantrakiawaaz
मुंबई, 14 दिसंबर: महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी देखी जा रही है। मंगलवार को राज्‍य में 8 नए ओमिक्रॉन संक्रमित मिले। इनमें से अकेले मुंबई में ही 7 मामले सामने आए हैं। (Cases of Omicron, a new variant of corona virus, are on the rise in Maharashtra)

महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी देखी जा रही है। मंगलवार को राज्‍य में 8 नए ओमिक्रॉन संक्रमित मिले। इनमें से अकेले मुंबई में ही 7 मामले सामने आए हैं। इन 8 मरीजों में 3 महिलाएं और 5 पुरुष शामिल हैं जिनकी उम्र 24 से लेकर 41 वर्ष के बीच है। इनमें से 3 मरीजों में कोई लक्षण नहीं हैं जबकि अन्‍य 5 में भी मामूली लक्षण हैं। शुरुआती जानकारी के अनुसार इनमें से किसी ने भी कभी विदेश यात्रा नहीं की है। एक शख्‍स बेंगलुरू गया था जबकि दूसरा दिल्‍ली से लौटा है। मुंबई में मिला एक मरीज राजस्‍थान का रहने वाला है। इन 8 मरीजों में से दो को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है जबकि बाकी के 6 होम आइसोलेशन में हैं. इनके संपर्क में आने वालों को भी ट्रैक कर लिया गया है। इन आठों में 7 ने वैक्‍सीन लगवाई हुई है जबकि एक का टीकाकरण नहीं हुआ है।
इसके साथ ही राज्‍य में ओमिक्रॉन संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 28 हो गया है।

👉🏻 यह है महाराष्ट्र राज्य की अभी की स्थिति

➡️ मुंबई : 12
➡️ पिंपरी चिंचवाड़ - 10
➡️ पुणे - 2
➡️ कल्‍याण डोम्बिवली - 1
➡️ नागपुर - 1
➡️ लातूर - 1
➡️ वसई विरार - 1
महाराष्ट्र में अब तक 9 ओमिक्रॉन संक्रमितों को ठीक होने के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि 19 का इलाज चल रहा है।