PM Modi Announcement: 15 से 18 साल के बच्चों के लिए देश में वैक्सीनेशन 3 जनवरी से होगा शुरू, 10 जनवरी से हेल्थकर्मियों को दी जाएगी बूस्टर डोज #PMModiSpeech #Vaccinationfor15to18yearolds in the #country #January3 #boosterdose #January10 #हेल्थकर्मी

PM Modi Announcement: 15 से 18 साल के बच्चों के लिए देश में वैक्सीनेशन 3 जनवरी से होगा शुरू, 

10 जनवरी से हेल्थकर्मियों को दी जाएगी बूस्टर डोज

#Loktantrakiawaaz
नई दिल्ली, 25 दिसंबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राष्ट्र के नाम संबोधन में देश को क्रिसमस की बधाई दी. पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि पैनिक न करें, ये समय सचेत रहने का है. पीएम मोदी बोले आज पूरी दुनिया में ओमिक्रोन (Omicron) का संक्रमण बढ़ रहा है. ऐसे में मास्क का उपयोग करें और हाथों को थोड़ी-थोड़ी देर पर धुलना हमें भूलना नहीं है. पीएम मोदी नेज देश के नाम संबोधन में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 15 से 18 साल की आयु के बच्चों के लिए देश में वैक्सीनेशन शुरू होगा, 3 जनवरी से इसकी शुरुआत होगी. पीएम मोदी ने बूस्टर डोज (Booster Dose) की शुरुआत का ऐलान भी किया. देश में बूस्टर डोज की शुरुआत 10 जनवरी से होगी, जिसमें 60 वर्ष से ऊपर के लोगों और हेल्थ कर्मियों को बूस्टर डोज लगेगी.
(PM Modi Speech: Vaccination for 15 to 18 year olds in the country will start from January 3, booster dose will be given from January 10)

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि देश में इलाज की पर्याप्त व्यवस्था है. उन्होंने कहा कि 1 लाख 40 हजार आईसीयू बेड (ICU BED) की व्यवस्था की गई है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत की वयस्क जनता में से 61 फीसदी को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है. वहीं इस एज ग्रुप के 90 फीसदी लोगों को वैक्सीन की एक डोज लगाई जा चुकी है. उन्होंने कहा कि नियमों का पालन ही इस समस्या से हमें बचा सकता है. पीएम मोदी ने कहा कि सुदूर गांवों से जब शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन की खबरें आती हैं तो हमें गर्व महसूस होता है.

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि वैक्सीन पर देश एक्शन मोड में है. देश में 141 करोड़ डोज लगाई जा चुकी हैं. स्वास्थ्यकर्मियों ने बेहतरीन काम किया है. पीएम मोदी ने कहा कि ओमिक्रोन की चर्चा बेहद तेजी चल रही है. भारत के वैज्ञानिक इस पर पूरी बारीकी से नजर रखे हुए और काम कर रहे हैं. ऐसे में कुछ अहम ऐलान हैं जो बेहद जरूरी हैं.

▶️ प्रधानमंत्री मोदी के ऐलान

👉🏻 पीएम मोदी ने ऐलान किया कि 15-18 साल की आयु की बच्चों के लिए देश में वैक्सीनेशन शुरू हो रहा है. 3 जनवरी से इसकी शुरुआत होगी.

👉🏻 पीएम मोदी ने कहा कि हेल्थकर्मियों के लिए 10 जनवरी से प्रीक्वेशन डोज (बूस्टर डोज) की शुरुआत होगी.

👉🏻 60 वर्ष से ऊपर के गंभीर बीमारियों वाले लोगों के लिए भी प्रीक्वेशन डोज (बूस्टर डोज) की शुरुआत होगी.