Maharashtra Police: पिछले 24 घंटे में मुंबई पुलिस के 71 पुलिसकर्मि कोरोना पॉजिटिव 71 Mumbai Police Personnel Tested positive for COVID-19 in the last 24 hours

Maharashtra Police: पिछले 24 घंटे में मुंबई पुलिस के 71 पुलिसकर्मि कोरोना पॉजिटिव

#Loktantrakiawaaz
मुंबई, 6 जनवरी: देश में कोरोना वायरस ने एक बार फिर से विकराल रूप धारण करना शुरू कर दिया है। देश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित राज्यों में महाराष्ट्र सबसे पहले नंबर पर है।

महाराष्ट्र में रोजाना कोरोना के मामलों में तेजी से उछाल आ रहा है और अब तो ये कोरोना वॉरियर्स को भी अपनी चपेट में ले रहा है।

आज मुंबई पुलिस विभाग ने बताया कि कोरना से मुंबई पुलिस भी ग्रसित हो गई है। जारी आंकड़ों के अनुसार मुंबई पुलिस के 71 पुलिसकर्मियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
➡️ लॉकडाउन लगाने से सरकार ने किया इनकार
पूरे राज्य में तेजी से आ रहे मामलों के बाद भी महाराष्ट्र सरकार अभी भी लॉकडाउन पर विचार नहीं कर रही है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि जब राज्य में ऑक्सीजन की मांग 800 मीट्रिक टन/ दिन से अधिक हो जाए या फिर अस्पतालों में 40 प्रतिशत बेड भर जाए, उस वक्त हम राज्य में लॉकडाउन लगाने पर विचार कर सकते हैं।

➡️ फरवरी में आ सकता है पीक
कोरोना में जिस तरह से तेजी से उछाल आ रहा है उसे देखते हुए महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि इस साल फरवरी के बीच में कोरोना पीक पर हो सकता है और मार्च के मध्य में मामलों में कमी आ सकती है। बता दें बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 26538 नए मामले सामने आए थे, जबकि 8 लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी। ऐसे में रोजाना नए मामलों में आ रही तेजी राज्यों में रहने वालों को चिंतित कर रही है।

➡️ मुंबई में डॉक्टर भी हुए संक्रमित
मुंबई स्थित सियोन अस्पताल के 30 और डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो गए हैं। महाराष्ट्र असोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स का कहना है कि प्रदेश में अबतक कुल 260 डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं जेजे अस्पताल के अध्यक्ष गणेश सालुक्ये ने बताया कि मुंबई में अलग-अलग अस्पताल में अबतक 230 रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

➡️ देश में कोरोना का कहर
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार (06 जनवरी) को भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 90,928 केस सामने आए हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में 325 कोविड-19 मरीजों की मौत हुई है। इस दौरान देश में सिर्फ 19,206 कोरोना के मरीज ठीक हुए हैं। देश में कोविड-19 एक्टिव केसों की संख्या तीन लाख के करीब हो गई है। कुल एक्टिव केसों की संख्या 2,85,401 है। देश में कोरोना से अब तक 4 लाख 82 हजार 876 लोगों की मौत हुई है।
(71 Mumbai Police personnel tested positive for COVID-19 in the last 24 hours, taking active cases in the force to 265)