महाराष्ट्र में सभी कोविड-19 प्रतिबंध खत्म, शनिवार से मास्क पहनना भी अनिवार्य नहीं All covid-19 restrictions end in Maharashtra, Wearing of mask is also not mandatory from Saturday

महाराष्ट्र में सभी कोविड-19 प्रतिबंध खत्म, 

शनिवार से मास्क पहनना भी अनिवार्य नहीं

#Loktantrakiawaaz
Covid-19 Updates: महाराष्‍ट्र सरकार (maharashtra government) ने प्रदेश में कोविड-19 (covid-19) से जुड़े सभी प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है। इस शनिवार यानी दो अप्रैल से मास्‍क (mask) पहनना भी अनिवार्य नहीं होगा। दरअसल दो अप्रैल से नवरात्रि और हिंदू नव वर्ष गुड़ी पड़वा प्रारंभ हो रहा है। सरकार ने कोविड के मामले में आई कमी को देखते हुए इस दिन से सभी कोविड-19 प्रतिबंध हटाने का फैसला लिया है। राज्‍य सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि मास्‍क के उपयोग की सलाह दी जाएगी लेकिन यह अब अनिवार्य नहीं होगा। मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के ऑफिस की ओर से यह ऐलान किया गया है। सीएम ऑफिस के ट्वीट में कहा गया है, "महाराष्‍ट्र में सभी कोविड प्रतिबंधों को खत्‍म किया जाएगा क्‍योंकि गुड़ी पड़वा प्रारंभ हो रहा है।"
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में ये फैसला लेते हुए कहा कि एक नई शुरुआत करने के लिए, आपदा प्रबंधन अधिनियम और संक्रामक रोग निवारण अधिनियम के तहत कोरोना काल के दौरान लगाए गए तमाम प्रतिबंधों को गुड़ी पड़वा (2 अप्रैल) से पूरी तरह से हटाया जा रहा है। इस मौके पर उन्होंने कैबिनेट की ओर से प्रदेशवासियों को गुडीपड़वा की शुभकामनाएं भी दीं। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य सरकार को अटूट समर्थन देने के लिए पिछले दो वर्षों से राज्य में डॉक्टरों सहित सभी फ्रंटलाइन स्टाफ और सभी नागरिकों को भी धन्यवाद दिया।
▶️ देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस
आपको बता दें कि महाराष्‍ट्र सहित पूरे देश में अब कोरोना के नए मामलों की संख्‍या काफी कम हो गई है। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,225 नए केस सामने आए हैं। अगर देश की बात करें, तो देश में कोरोना वायरस के कुल 14,307 एक्टिव केस हैं।

 All covid-19 restrictions end in Maharashtra, Wearing of mask is also not mandatory from Saturday