Corona Vaccination : अब 12 से 14 साल के बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन,इस तारीख से कोरोना वैक्सीनशन,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया ऐलान Corona Vaccination: Now children above 12 years will also get corona vaccine, Union Health Minister announced

Corona Vaccination : अब 12 से 14 साल के बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन,

इस तारीख से कोरोना वैक्सीनशन,

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया ऐलान

#Loktantrakiawaaz
नई दिल्ली, 14 मार्च: कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ भारत में दुनिया का सबसे बड़ा वेक्सीनेशन अभियान (Corona Vaccination) चलाया जा रहा है.

इस बीच 16 मार्च से 12 से 13 व 13 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है. वहीं, 60 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए 'प्रिकॉशन डोज' दी जाएगी. इस संबंध में सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया (Dr. Mansukh Mandaviya) ने ट्वीट कर जानकारी दी है. सूत्रों का कहना है कि 12 से 14 वर्ष के आयु वर्ग को बायोलॉजिक ईएस कोर्बोवैक्स का टीका लगाया जाएगा.
उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'बच्चे सुरक्षित तो देश सुरक्षित! मुझे बताते हुए खुशी है कि 16 मार्च से 12 से 13 व 13 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है. साथ ही 60 से ऊपर आयु के सभी लोग अब प्रिकॉशन डोज लगवा पाएंगे. मेरा बच्चों के परिजनों व 60 से ऊपर आयुवर्ग के लोगों से आग्रह है की वैक्सीन जरूर लगवाएं.'

देशभर में टीकाकरण अभियान पिछले साल 16 जनवरी को शुरू हुआ था. भारत ने चुनावी ड्यूटी में तैनात कर्मियों समेत स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों, अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले लोगों और 60 वर्ष एवं उससे अधिक आयु के अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों को इस साल 10 जनवरी से कोविड-19 रोधी टीके की एहतियात खुराकें देना शुरू किया था. देश में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एहतियान खुराकें देने का फैसला किया गया.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोविड-19 टीकाकरण कवरेज सोमवार सुबह 7 बजे तक 180.19 करोड़ (1,80,19,45,779) से अधिक हो गया. इस उपलब्धि को 2,10,99,040 टीकाकरण सत्रों के जरिए प्राप्त किया गया है. केंद्र सरकार का कहना है कि देशभर में टीकाकरण का दायरा बढ़ाया जा रहा है और लोगों को टीके लगाने की गति को तेज करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. कोविड-19 के टीके को सभी के लिए उपलब्ध कराने के लिए नया चरण 21 जून 2021 से शुरू किया गया था.

Corona Vaccination: Now children above 12 years will also get corona vaccine, Union Health Minister announced.

खबर और अपडेट के लिए loktantrakiawaaz.co.in पर क्लिक करे.