विधायकों को मुंबई में घर देने के फैसले खिलाफ राष्ट्रवादी कांग्रेस प्रमुख शरद पवार, बोले- हमारे मंत्री से करूंगा बात Nationalist Congress chief Sharad Pawar against the decision to give houses to MLAs in Mumbai Said - I will talk to our minister

विधायकों को मुंबई में घर देने के फैसले खिलाफ राष्ट्रवादी कांग्रेस प्रमुख शरद पवार,

 बोले- हमारे मंत्री से करूंगा बात

#Loktantrakiawaaz
मुंबई, 28 मार्च: महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के बजट ( Maharashtra Budget Session) सत्र में गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) ने 300 विधायकों के लिए घर (House for MLAs) की घोषणा की थी. ये घर बेशक विधायकों को खरीदने पड़ेंगे लेकिन मुंबई mumbai और एमएमआर के बाहर से चुनकर आए विधायक ही ये घर ले सकते हैं, ऐसी घोषणा मंत्री और एनसीपी के नेता जितेंद्र आव्हाड़ ने की थी. लेकिन इस निर्णय पर पार्टी के अध्यक्ष और महाविकास आघाड़ी के शिल्पकार शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) का मत कुछ अलग है.

मीडिया से क्या कहा NCP प्रमुख शरद पवार?
मीडिया से बातचीत करते हुए शरद पावर ने कहा कि “विधायकों के लिए हाउज़िंग बॉर्ड की स्कीम में कोटा होना चाहिए और नाकी पूरी स्कीम उनके लिये बनानी चाहिए. मैं इस विषय पर जल्द ही अपनी पार्टी में और हमारे मंत्री से बात करूंगा” पिछले गुरुवार को गृहनिर्माण के विषय चर्चा करते वक्त मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने ये ऐलान किया था कि जो विधायक मुंबई में या फिर एमएमआर क्षेत्र से चुनकर नहीं आए हैं, ऐसे विधायकों के लिए 300 घर म्हाडा बनायगी. ये घर उन्हें ख़रीदने पड़ेंगे. ये घर उन्हें ख़रीदने पड़ेंगे. दरअसल म्हाडा जो महाराष्ट्र सरकार का एक अंग हैं वो मुंबई और एमएमआर क्षेत्र में सस्ते घर बनाती है. 300 घर सरकार मुंबई के गोरेगांव इलाक़े में बनाने वाली हैं.

कई सारे विधायकों ने ये मांग कि थी उन्हें अपने हक्क का छोट सा घर मुंबई शहर में हो. फिलहाल मनोरा हॉस्टल का पुनर्निर्माण हो रहा है. जिसके चलते बहुत से विधायक होटल में रहते हैं. दूरदराज़ इलकों से चुनकर आए विधायक जिनका मुंबई में कोई घर नहीं हैं उन्हें दिक्कत होती है इसीलिए सरकार ने ये निर्णय लिया है.

Nationalist Congress chief Sharad Pawar against the decision to give houses to MLAs in Mumbai.
 Said - I will talk to our minister.