शंघाई में कोरोना ने मचाया कहर,भारतीय दूतावास ने भी काम किया बंद, यहां संपर्क करने को कहा Corona wreaked havoc in Shanghai, The Indian embassy also closed, Asked to contact here

शंघाई में कोरोना ने मचाया कहर,

भारतीय दूतावास ने भी काम किया बंद, 

यहां संपर्क करने को कहा

#Loktantrakiawaaz
बीजिंग: चीन के वित्तीय केंद्र शंघाई कोविड के मामलों में वृद्धि दर्ज कर रहा है, जहां पर भारतीयों को फिलहाल बीजिंग में दूतावास से संपर्क करने के लिए कहा गया है।

बुधवार को एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि चीनी वित्तीय केंद्र में कांसुलर सेवाएं (जो नवीनतम हॉटस्पॉट के रूप में उभरी हैं) अभी के लिए काम नहीं करेगी और बंद हैं।

भारत के महावाणिज्य दूतावास ने एक नोटिस में कहा कि यह दुर्गम रहेगा और व्यक्तिगत रूप से कांसुलर सेवाएं प्रदान करने की स्थिति में नहीं होगा। नोटिस में कहा, "चूंकि शंघाई शहर को शंघाई म्यूनिसिपल पीपुल्स गवर्नमेंट द्वारा अलग-अलग डिग्री तक सील और नियंत्रित करना जारी है, भारत का महावाणिज्य दूतावास काम नहीं करेगी और बंद रहेगा और व्यक्तिगत रूप से कांसुलर सेवाएं प्रदान करने की स्थिति में नहीं होगा।"
दूतावास के अनुसार, भारतीय नागरिक इन नंबरों पर कांसुलर इमरजेंसी के लिए संपर्क कर सकते हैं: 8618930314575/18317160736।

नोटिस में आगे कहा गया है, "उपरोक्त स्थिति को ध्यान में रखते हुए, पूर्वी चीन क्षेत्र में भारतीय नागरिक तत्काल कांसुलर सेवाओं का लाभ उठाने के लिए भारत के दूतावास, बीजिंग में आवेदन कर सकते हैं।'' भारतीय दूतावास ने आगे कहा कि भारतीय दूतावास, बीजिंग में कांसुलर सेवा चाहने वाले आवेदकों के लिए दिशानिर्देशों का एक सेट इसके साथ संलग्न है।

इसने कहा, "आवेदकों से अनुरोध है कि वास्तविक आवेदन प्रक्रिया शुरू करने से पहले दिशानिर्देशों को पढ़ें। मामले में, यदि कोई आवेदक भारतीय दूतावास, बीजिंग में व्यक्तिगत रूप से दस्तावेज प्रस्तुत करने की स्थिति में नहीं है, तो वे शुल्क का भुगतान करने और दूतावास से प्राप्त कांसुलर/पासपोर्ट सेवाओं को प्राप्त करने के लिए उचित प्राधिकरण पत्र के साथ किसी भी प्रतिनिधि को अधिकृत कर सकते हैं।"

दूतावास ने अपने नोटिस में कांसुलर सेवाओं का लाभ उठाने के लिए आवेदन प्रक्रिया को और सूचीबद्ध किया है।

चीन 2020 में उछाल के बाद अपने सबसे खराब कोविड-19 के प्रकोप से निपट रहा है, जिसका शहर शंघाई सबसे ज्यादा प्रभावित है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, चीनी मुख्य भूमि ने बुधवार को पिछले 24 घंटों में 1,500 नए स्थानीय रूप से प्रसारित पुष्ट कोरोना वायरस मामलों की सूचना दी।

इनमें से अकेले शंघाई में 1,189, जिलिन में 233, ग्वांगडोंग में 22, हैनान में 14 और सिन्हुआ के झेजियांग में 12 मामले दर्ज किए गए। इस बीच, मंगलवार को 13 आयातित कोविड-19 मामले भी सामने आए।

शंघाई के नागरिकों की हताशा को कैद करने वाले दृश्य (अपने घरों में बंद) सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए गए हैं। माना जाता है कि चीन में नवीनतम उछाल ओमिक्रॉन के BA.2 वेरिएंट द्वारा संचालित है।

Corona wreaked havoc in Shanghai.
The Indian embassy also closed.
Asked to contact here.

खबर और अपडेट के लिए loktantrakiawaaz.co.in क्लिक करे.