चंद्रपुर जिले के चिमूर तालुका में एक विचलित करने वाली घटना, तेंदूपत्ता तोड़ने गए दंपत्ति को बाघ ने मारा, पत्नी का शव मिला, पति अभी भी लापता A distracted incident in Chimur Taluka in Chandrapur district, the couple tiger, got the body of the wife, the husband still disappears

चंद्रपुर जिले के चिमूर तालुका में एक विचलित करने वाली घटना 

तेंदूपत्ता तोड़ने गए दंपत्ति को बाघ ने मारा

पत्नी का शव मिला, पति अभी भी लापता

#Loktantrakiawaaz
चंद्रपुर/चिमूर, 24 मई : चंद्रपुर जिले के चिमूर तालुका के केवड़ा गांव के पास जंगल में एक विचलित करने वाली घटना हुई है. घटना का पता मंगलवार (24 मई) सुबह लगा।  45 वर्षीय पत्नी मीना विकास जांभुलकर का शव मिल गया है और उनके पति विकास जांभुलकर (55) का शव अभी तक नहीं मिला है.  घटना से केवड़ा और गोंडोंडा इलाके में दहशत का माहौल है।

चिमूर तालुका के केवड़ा निवासी विकास जांभुलकर गरीबी की स्थिति में है।  इसलिए, हर साल गर्मियों में, वे तेंदूपत्ता तोड़ने से होने वाली आर्थिक आय से अपना जीवन यापन करते हैं।  पति विकास जांभूलकर और पत्नी मीना जांभुलकर कुछ अन्य लोगों के साथ मंगलवार (24 मई) की सुबह करीब छह बजे केवड़ा गांव से एक किलोमीटर की दूरी पर तलोढ़ी (बा.) वन परिक्षेत्र के कक्ष संख्या 34 में तेंदूपत्ता लेने गए थे. अभी भी संचालन में है।  जंगल में जाने के बाद उसके साथ मौजूद कुछ लोग तेंदूपत्ता लेने के लिए इधर-उधर बिखर गए।  इसलिए पति-पत्नी दोनों तेंदूपत्ता तोड़ रहे थे।  इसी बीच इलाके में छिपे एक बाघ ने पहले अपनी पत्नी पर हमला किया और फिर उसके पति पर हमला कर दिया, जिससे दोनों की मौत हो गई.  रोज की तरह पति-पत्नी दोनों सुबह साढ़े दस बजे तक तेंदूपत्ता तोड़कर घर आ जाते थे।
वह आज साढ़े ग्यारह बजे तक घर नहीं लौटा।  हालांकि, जब अन्य सहकर्मी घर लौटे, तो उनके दो बच्चे कुछ लोगों के साथ गांव के एक किलोमीटर के भीतर जंगल का निरीक्षण करने गए और कक्ष नंबर 34 में पत्नी मीना जांभुलकर का शव मिला।  शरीर से 50 मीटर की दूरी पर उसके पति का खून से सना चश्मा मिला था।  नतीजतन, बाघ के हमले में पत्नी और पति दोनों की मौत हो गई है।  गांव में घटना की सूचना मिलते ही लोग मौके पर पहुंचे।  उसके बाद नेरी वन विभाग के सहायक वन रेंज अधिकारी रासेकर को जानकारी दी।  वे वन रेंजरों और एक टीम के साथ मौके पर पहुंचे।  पहले शव का पोस्टमार्टम किया गया और पोस्टमार्टम के लिए चिमूर के ग्रामीण अस्पताल भेजा गया।  उसके बाद स्थानीय पीआरटी टीम और वन विभाग के अधिकारियों और नागरिकों ने कक्ष नंबर 34 में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन दिन में कोई शव नहीं मिला.

शाम को तेज आंधी के साथ बारिश शुरू होने के कारण तलाशी अभियान रोक दिया गया था।  मृतक पति-पत्नी की हालत बेहद खराब है।  इनके दो बेटे और एक बेटी है।  जांभुलकर गरीबी के कारण जीविकोपार्जन करके अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहे थे।  वन विभाग ने मृतक के परिवार को आपातकालीन सहायता के रूप में 25,000 रुपये दिए।  उन्होंने जल्द ही सहायता प्रदान करने का भी वादा किया।  पिछले कुछ दिनों में केवड़ा और गोडोंडा क्षेत्र के जंगलों में तीन बछड़ों वाला बाघ पाया गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि घटना में जांभुलकर दंपति की मौत हो गई। वन विभाग ने उस इलाके में कैमरे लगाए हैं जहां उसकी पत्नी का शव मिला था, जिसके आधार पर बाघ और उसके लापता पति विकास जांभूलकर को खोजने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं एक बाघ ने दोनों को मार डाला, जिससे केवड़ा क्षेत्र में दहशत फैल गई.

 A distracted incident in Chimur Taluka in Chandrapur district, the couple tiger, got the body of the wife, the husband still disappears.

खबर और अपडेट के लिए loktantrakiawaaz.co.in पर क्लिक करे.