मंत्री एकनाथ शिंदे का मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अल्टीमेटम, अगर शिवसेना को टूटने से बचाना है तो BJP से कीजिए गठबंधन, मिलिंद नार्वेकर ने एकनाथ शिंदे की बात रश्मि ठाकरे से कराई, क्या बोले शिंदे? Eknath Shinde's ultimatum to Uddhav Thackeray, if Shiv Sena is to be saved from collapse, then tie up with BJP

मंत्री एकनाथ शिंदे का मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अल्टीमेटम, 

अगर शिवसेना को टूटने से बचाना है तो BJP से कीजिए गठबंधन

मिलिंद नार्वेकर ने एकनाथ शिंदे की बात रश्मि ठाकरे से कराई, क्या बोले शिंदे?

मुंबई, 21 जुन: महाराष्ट्र में आया राजनीतिक संकट लगातार गहराता ही जा रहा है। शिवसेना के बहुत पुराने नेता रहे एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल ला दिया है।

एकनाथ शिंदे अपने साथ शिवसेना और कई निर्दलीय विधायकों को लेकर सूरत एक होटल में शिफ्ट हो गए हैं। शिवसेना उन्हें मनाने की लगातार कोशिश कर रही है, लेकिन अभी तक उस कोशिश का सकारात्मक असर देखने को नहीं मिला है। इस बीच एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा है कि या तो बीजेपी से गठबंधन कर लीजिए नहीं तो पार्टी में टूट होकर रहेगी।

➡️ उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की एकनाथ शिंदे ने
सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर ने सूरत में डेरा डाले हुए एकनाथ शिंदे से मुलाकात भी की है। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि करीब दो घंटे चली इस मुलाकात में शिंदे ने सीएम उद्धव ठाकरे से फोन पर करीब 10 मिनट बात भी की है। इस बातचीत में शिंदे ने उद्धव ठाकरे से कहा है कि अगर पार्टी का विभाजन रोकना है तो बीजेपी के साथ गठबंधन कर लीजिए। इस दौरान शिंदे ने यह भी कहा है कि उन्हें सीएम पद का कोई लालच नहीं है। शिंदे ने इस बातचीत के दौरान दावा किया है कि उनके पास 35 विधायकों का समर्थन है।

➡️ अल्पमत में आई महाविकास अघाड़ी की सरकार
आपको बता दें कि एकनाथ शिंदे अपने साथ करीब 32 विधायकों को लेकर सूरत के एक होटल में शिफ्ट हो गए हैं। शिंदे के इन बागी तेवरों के बाद सीएम उद्धव ठाकरे उन्हें विधानसभा में विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया है। शिवसेना की इस कार्रवाई से शिंदे और नाराज हैं। शिंदे के इस कांड की वजह से महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार अल्पमत में आ गई है। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने इसका आरोपी बीजेपी पर लगाया है।

➡️ नार्वेकर ने शिंदे की बात रश्मि ठाकरे से कराई : सूत्रों ने जानकारी दी है कि शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर ने सूरत के होटल में जाकर एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे से बात कराई है। शिंदे ने उनसे इस दौरान कहा है कि महाविकास आघाड़ी सरकार में कोई तालमेल नहीं है। पार्टी विचारधारा से भटक गई है। वह उनकी भावनाएं समझें।
Eknath Shinde's ultimatum to Uddhav Thackeray, 
if Shiv Sena is to be saved from collapse, then tie up with BJP