कोरोना संक्रमण ने बढ़ाई महाराष्ट्र सरकार की चिंता, महाराष्ट्र सरकार ने दिए सख्त पाबंदी लागू करने के संकेत, टास्क फोर्स के साथ बैठक Corona infection increased the concern of Maharashtra government Maharashtra government gave indications to implement strict restrictions meeting with task force

कोरोना संक्रमण ने बढ़ाई महाराष्ट्र सरकार की चिंता, 

महाराष्ट्र सरकार ने दिए सख्त पाबंदी लागू करने के संकेत,

टास्क फोर्स के साथ बैठक

#Loktantrakiawaaz
मुंबई, 03 जून: महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार को चिंता में डाल दिया है. इसी क्रम में राज्य के कोविड 19 टास्क फोर्स के साथ सीएम उद्धव ठाकरे ने बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर लोग फिर से कोविड प्रतिबंधों का अनुभव नहीं करना चाहते हैं तो लोग मास्क का इस्तेमाल करें. साथ ही यह भी कहा कि खुद का टीकाकरण कराएं और अनुशासन का पालन करें. बता दें कि बीते गुरुवार महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 1,045 नए मामले सामने आए हैं और एक संक्रमित की मौत हो गई. महाराष्ट्र में सक्रिय मरीजों की संख्या 4,559 हो गई है. वहीं अब तक महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 78,89,212 है और कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,47,861 है.

विशेषज्ञों की राय का हवाला देते हुए सीएम ने कहा कि कि मामलों की संख्या और बढ़ने की संभावना है. सीएम ने कहा, ‘हम अगले 15 दिनों तक नजर रखेंगे. कोरोना आगे ना फैले इसके लिए लोगों को कोविड गाइडलाइन का पालन करना चाहिए’. बैठक के दौरान सीएम ने अधिकारियों से महामारी pandemic के पीक के दौरान बनाए गए फील्ड अस्पतालों को तैयार रखने के साथ-साथ मौजूदा स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे का जायजा लेने को कहा. बैठक में उन्होंने टीकाकरण में तेजी लाने की जरूरत पर भी जोर दिया. बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि भीड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनें.

साथ ही यह भी कहा कि 12-18 आयु वर्ग के टीकाकरण vaccine में तेजी लानी चाहिए और बूस्टर खुराक लेनी चाहिए. ऑक्सीजन oxygen और दवाओं medicine को स्टैंडबाय पर रखा जाना चाहिए. मानसून से संबंधित बीमारियों में COVID - 19 जैसे लक्षण होते हैं और इसलिए, डॉक्टर रोगियों को खुद का टेस्ट करने की सलाह दें. बता दें कि कोरोना वायरस के मामलों में हालिया इजाफे के बाद मुंबई में अस्पतालों के आईसीयू icu में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में अचानक से उछाल देखने को मिल रहा है. अप्रैल की तुलना में मई में कोविड के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में 231 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. सोमवार तक, शहर के अस्पतालों में 215 मरीज दाखिले हुए, जबकि अप्रैल में ऐसे मरीजों की तादाद सिर्फ 65 थी.

Corona infection increased the concern of Maharashtra government.

Maharashtra government gave indications to implement strict restrictions.

meeting with task force.

खबर और अपडेट के लिए loktantrakiawaaz.co.in पर क्लिक करे.