पिता या पार्टी ? BJP सांसद जयंत सिन्हा ने मुस्कुराते हुए डाला वोट Father or Party? BJP MP Jayant Sinha casts his vote with a smile

पिता या पार्टी ? 

BJP सांसद जयंत सिन्हा ने मुस्कुराते हुए डाला वोट

नई दिल्ली: राष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग जारी है. राष्ट्रपति चुनाव के लिए जारी वोटिंग के बीच विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने सभी मतदाताओं से अंतर आत्मा की आवाज पर वोट करने की अपील की है. इस बीच देशभर से राष्ट्रपति चुनाव के लिए हो रहे मतदान की तस्वीरें सामने आ रही हैं. हजारीबाग के भाजपा के सांसद जयंत सिन्हा ने राष्ट्रपति पद चुनाव के लिए वोट कर दिया है.
राष्ट्रपति चुनाव के लिए खुद उनके पिता यशवंत सिन्हा मैदान में हैं. राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान करने के बाद जयंत सिन्हा मुस्कुराते हुए नजर आए. निश्चित ही जयंत सिन्हा के लिए यह उनके जीवन का सबसे कठिन निर्णय रहा होगा, जिसमें उनके सामने एक तरफ पिता और दूसरी तरफ पार्टी की प्रत्याशी थीं.
➡️ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले किया वोट
ससंद भवन में पीएम नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले मतदान किया है. संसद भवन परिसर के साथ ही राज्यों की विधानसभाओं में भी मतदान की प्रक्रिया जारी है. राज्यों में सबसे पहले मतदान करने वालों में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तथा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शामिल हैं. मतदान के दौरान सांसदों और विधायकों के लिए अलग-अलग रंग के मतपत्र दिए जा रहे हैं. सांसद जहां हरे रंग के मतपत्र से मतदान कर रहे हैं वहीं विधायक गुलाबी रंग के मतपत्र से मतदान कर रहे हैं.
➡️ व्हीलचेयर पर वोट डालने पहुंचे मनमोहन सिंह
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former Prime Minister Manmohan Singh) ने संसद में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मनमोहन सिंह व्हीलचेयर पर वोट डालने के लिए पहुंचे. संसद में मौजूद सपोर्ट स्टॉफ की मदद से उन्होंने मतपेटी में खड़े होकर अपना वोट डाला.मनमोहन सिंह राज्यसभा के सांसद हैं. राष्ट्रपति चुनाव में मतदान की उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

➡️ योगी ने लखनऊ में किया वोट, राजभर बोले- मुर्मू जीतेंगी
उत्तर प्रदेश विधान भवन स्थित तिलक हॉल में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुरुआती मतदाताओं में से थे. यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर एक साथ वोट डालने पहुंचे. इस बीच बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने ट्वीट किया, “बसपा ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर तथा पार्टी की सोच के मुताबिक ही आदिवासी समाज की महिला द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए सबसे पहले अपना समर्थन देने की घोषणा की.”

Father or Party?

BJP MP Jayant Sinha casts his vote with a smile