77 साल बाद फटा सेकेंड वर्ल्ड वॉर का बम, कई किलोमीटर तक थर्राई धरती Second World War bomb exploded after 77 years The earth shook for several kilometers

77 साल बाद फटा सेकेंड वर्ल्ड वॉर का बम, 

कई किलोमीटर तक थर्राई धरती

#Loktantrakiawaaz
लंदन: अब जो मामला सामने आया है, वो बेहद चौंकाने वाला है. ब्रिटेन के ग्रेट यारमाउथ में सेकेंड वर्ल्ड वॉर के दौरान का एक बम मिला, जो डिफ्यूज करने के दौरान फट गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. ये बम विस्फोट इतना तेज था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई दी.

चश्मदीदों ने बताया कि जब बम ब्लास्ट हुआ तो उसका कंपन कई किलोमीटर दूर इमारतों तक महसूस हुआ. नोरफोक पुलिस ने एक घटना की वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है. हालांकि इस हादसे में कोई भी घायल नहीं हुआ. बताया जा रहा है कि इस बम की खोज येरे नदी के पार तीसरे क्रॉसिंग पर काम कर रहे एक ठेकेदार ने की थी.
बम मिलने के बाद इसकी जानकारी आपातकालीन सेवाओं और एजेंसियों को दी गई. इसके बाद जब एजेंसियां इस बम को डिफ्यूज कर रही थीं, तो इसमें धमाका हो गया. बम को डिफ्यूजकरने से पहले अधिकारियों ने इमारत और आस पास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया और सड़क को पूरी तरह से बंद कर दिया.

नोरफोक पुलिस ने बताया कि बम को डिफ्यूज किया जा रहा था, तभी इसमें धमाका हो गया और घटना का वीडियो ड्रोन कैमरे में कैद हो गया. नोरफोक पुलिस ने ट्वीट कर लिखा, 'हम पुष्टि कर सकते हैं कि कोई घायल नहीं हुआ. सार्वजनिक सुरक्षा हमारे अंडर थी. हम जानते हैं कि यह ऑपरेशन कितना लंबा रहा है.'

Second World War bomb exploded after 77 years

The earth shook for several kilometers