अयोध्या राम मंदिर पर सबसे बड़ा अपडेट, इस तारीख को निर्माणाधीन श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला विराजमान होंगे Biggest update on Ayodhya Ram temple, On this date, Ramlala will be seated in the under construction Shri Ram Janmabhoomi temple

🚩 अयोध्या राम मंदिर पर सबसे बड़ा अपडेट

🚩 इस तारीख को निर्माणाधीन श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला विराजमान होंगे

अयोध्या: सूत्रों के मुताबिक बड़ी खबर ये है कि 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा. रामलला गर्भगृह में विराजेंगी. ये फैसला अयोध्या में चल रही बैठक में लिया गया है. सूत्रों के मुताबिक इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे. प्राण प्रतिष्ठा से एक सप्ताह पहले पूजा शुरू हो जाएगी. आपको बता दें कि राम मंदिर का ग्राउंड फ्लोर बनकर तैयार हो चुका है. वहां गर्भगृह का निर्माण हो चुका है.

🚩 राम मंदिर निर्माण कब तक होगा पूरा?
बता दें कि राम मंदिर का ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह बनकर तैयार हो चुका है. वहीं, गर्भगृह पहले ही बना चुका है. जान लें कि निर्माणाधीन राम मंदिर की कई तस्वीरें अयोध्या से सामने आ चुकी हैं. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के जनरल सेक्रेटरी चंपत राय अक्सर कन्स्ट्रक्शन से जुड़ा अपडेट और तस्वीरें शेयर करते रहते हैं.

🚩 उद्घाटन में दुनिया भर से आएंगे मेहमान
गौरतलब है कि अयोध्या में निर्माणाधीन श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के विराजमान होने का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव पूरी दुनिया में आकर्षण का केंद्र बनेगा. अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के उद्घाटन का प्रभु श्रीराम के भक्तों को बेसब्री से इंतजार है. बड़ी संख्या में लोग राम मंदिर के दर्शन के लिए वहां पहुंच सकते हैं. मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम में श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र की तरफ से देश भर के धर्माचार्यों के अलावा दुनिया के 160 देशों के प्रतिनिधियों को भी निमंत्रण भेजा जाएगा.

🚩 साधु-संतों को भेजा जाएगा न्योता
इससे पहले चंपत राय कह चुके हैं कि ट्रस्ट अयोध्या के सभी प्रमुख मठों के संतों को भी न्योता भेजेगा. 25 हजार संत उन 10 हजार खास मेहमानों से अलग होंगे, जो श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेंगे. चंपत राय के मुताबिक, ट्रस्ट उद्घाटन के कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में लोगों के मुफ्त में भोजन कराया जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक, दिसंबर महीने तक अयोध्या के राम मंदिर को फाइनल टच दिया जाएगा. रामलला की प्रतिमा कर्नाटक के मैसूर से लाए गए पत्थरों से तैयार की जा रही है. राजस्थान के मकराना के मार्बल से भी रामलला की एक अन्य मूर्ति को बनाया जा रहा है.

Biggest update on Ayodhya Ram temple

🚩 On this date, Ramlala will be seated in the under construction Shri Ram Janmabhoomi temple

#BiggestUpdateOnAyodhyaRamTemple  #Onthisdate   #RamlalawillbeseatedintheunderConstructionShriRamJanmabhoomiTemple  #Ayodhya  #ShriRamMandir  #ShriRamJanmabhoomi #RamTemple #AyodhyaRamTemple