चंद्रपुर जिले में कोरोना पीड़ित की संख्या 150 , एक ही दिन में 16 बाधित, भद्रावती शहर- 5 ,ब्रह्मपुरी तालुका -5, गड़चांदुर -3, जानाला (मूल तालुका)-2, बेंबाला (मूल तालुका)-1 , कुल आज 16 नागरिक कोरोना पॉजिटिव , सभी प्रकार के प्रतिष्ठान और दुकानें अब सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक शुरू रहेंगी

चंद्रपुर पीड़ितों की संख्या 150
  एक ही दिन में 16 बाधित
 
भद्रावती शहर- 5
ब्रह्मपुरी तालुका -5
गड़चांदुर -3
जानाला (मूल तालुका)-2
बेंबाला (मूल तालुका)-1

कुल आज 16 नागरिक कोरोना पॉजिटिव

 सभी प्रकार के प्रतिष्ठान और दुकानें अब सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक शुरू रहेंगी

   अब तक 80 कोरोना से मुक्त

   70 पीड़ितों का इलाज शुरू

 चंद्रपुर, 9 जुलाई (जिला माहिती कार्यालय, चंद्रपूर) : चंद्रपूर जिले में संपर्क से प्रभावित लोगों की संख्या बढ़ रही है।  विवाह समारोहों और सामुदायिक कार्यक्रमों को न्यूनतम नागरिकों की संख्या में आयोजित किया जाना आवश्यक है। 

 यदि प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन नहीं किया जाता है, तो संबंधित नागरिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। बाहर जिले से आनेवाले नागरिकों के लिए संस्थागत अलगाव (इंस्टिट्यूशनल कोरंटिन) अनिवार्य होगा।  यदि नागरिक जानकारी छिपाते हैं, तो उनपर गुन्हा दाखल किया जाएगा ऐसी सूचना चंद्रपूर के जिलाधिकारी डॉ कुणाल खेमनार ने दी है। चंद्रपूर जिले में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 16 से बढ़कर 150 हो गई है।

 आवश्यक वस्तुओं और गैर-आवश्यक वस्तुओं, बिक्री और वितरण आदि को बेचने और वितरित करने वाले जिले में सभी प्रकार के प्रतिष्ठान सुबह 9 से शाम 7 बजे तक खुले रहेंगे।

  हालांकि, इन प्रतिष्ठानों को प्रशासन द्वारा दिए गए नियमों का पालन करने की आवश्यकता है।  आवास लॉज, होटल, निजी विश्राम गृह भी शुरू किए गए हैं। पहले दुकानों को केवल शाम 5 बजे तक की अनुमति थी।


 गुरुवार, 9 जुलाई को स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, आज एक ही दिन में 16 संक्रमित लोग जिले में आगे आए हैं।

  कल तक जिले में 134 पॉजिटिव पाए गए थे।  आज, इसमें 16 जुड़ गये हैं, जो कुल मिलाकर 150 हैं।  कोरोना से अब तक 80 नागरिकों को रिहा किया गया है और वर्तमान में 70 नागरिकों का जिले में इलाज चल रहा है।  चंद्रपुर शहर में निदान किए गए 150 में से 4 अन्य जिलों से हैं।  चारों पीड़ित राज्य रिजर्व पुलिस के जवान हैं।

 ब्रम्हपुरी में पीड़ितों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है।  गुरुवार को, ब्रह्मपुरी शहर के भवानी वार्ड से एक ब्रह्मपुरी तालुका, खेड़, बेटाला, सौंदरी और मुडजा के चार गांवों में से एक-एक नागरिक कोरोना  सकारात्मक (पॉजिटिव) परीक्षण आये है। ब्रह्मपुरी तालुका में आज की सकारात्मक संख्या पांच है।

 दूसरी ओर, मूल तालुका के बेम्बल में हैदराबाद के एक नागरिक ने सकारात्मक परीक्षण किया है।  मूल तालुका में जनाला से दो नागरिक भी हैं जिन्होंने सकारात्मक परीक्षण किया।  भद्रावती शहर में सकारात्मक लोगों के संपर्क में आने वाले पांच लोगों ने कोरोना पॉजिटिव परीक्षण किया है और शहर में संख्या बढ़ रही है। गड़चांदुर में भी 3 सकारात्मक संपर्क आगे आए हैं।

 अब तक चंद्रपूर जिला कोरोना संक्रमणों का विवरण:

 चंद्रपुर में अब तक 
२ मई (एक बाधित)
 १३ मई (१ बाधित)
 २० मई ( १० बाधित) 
२३ मई (७ बाधित)
२४ मई ( २ बाधित)
२५ मई (१ बाधित)
३१ मई (  १ बाधित)
2 जून (१ बाधित)
 4 जून (२ बाधित)
 5 जून (१ बाधित)
 6 जून (१ बाधित)
 7 जून (११ बाधित)
9 जून (३ बाधित)
 10 जून ( १ बाधित)
 13 जून (१ बाधित)
14 जून (३ बाधित)
 15 जून (१ बाधित)
 16 जून (५ बाधित)
17 जून (१ बाधित)
 18 जून (१ बाधित)
21 जून  (१ बाधित)
22 जून (१ बाधित)
 23 जून (४ बाधित)
24 जून (१ बाधित)
25 जून (१० बाधित)
 26 जून (२ बाधित)
 27 जून (७ बाधित)  
 28 जून (६ बाधित)
29 जून (८ बाधित)
 30 जून (१ बाधित)
1 जुलाई ( २ बाधित)
2 जुलाई ( ४ बाधित )
 3 जुलाई (११ बाधित)
 4 जुलाई ( ३ बाधित)
 5 जुलाई (३ बाधित)
 6 जुलाई (७  बाधित) 
8 जुलाई (५ बाधित) और 
9 जुलाई (१६ बाधित) है। 

 अब तक 80 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है।  नतीजतन, 150 में से अस्पतालों में इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या अब बढ़कर 70 हो गई है।  सभी पीड़ित स्थिर हालत में हैं और उनका इलाज चल रहा है।