कांप उठा बॉलीवुड : लगातार मौतों का सिलसिला जारी , दिग्गजों का काल बना 2020

कांप उठा बॉलीवुड : लगातार मौतों का सिलसिला जारी , दिग्गजों का काल बना 2020

मुंबई:  इस वर्ष 2020 बॉलीवुड के लिए काल बनाकर आया है। अप्रैल से अभी तक फिल्म इंडस्ट्री में मौतों का सिलसिला थम ही नहीं रहा है। बीते कुछ समय में फिल्म इंडस्ट्री की तमाम बड़ी दिग्गज हस्तियों ने अलविदा कर दिया है। जिनमें से कुल अदाकारों ने खुद ही अपनी मौत को गले लगाया, तो कुछ को बीमारियों ने अपनी गिरफ्त में लेकर हमेशा के लिए सुला दिया। जहाँ कोरोना संक्रमण के चलते बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में सारे काम-काज ठप पड़े हैं वहीँ बॉलीवुड से जुड़ी कई हस्तियों की मौत नें भी फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा झटका दिया है।

बॉलीवुड को एक बार फिर बड़ा झटका

पहले इरफान खान, फिर ऋषि कपूर इसके बाद एक- एक कर वाजिद खान, सुशांत सिंह राजपूत, सरोज खान और जगदीप जैसे सेलेब्रिटी ने इस दुनिया को इसी साल अलविदा कह दिया। अब बॉलीवुड को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। एक्टर अजय देवगन की मूवी के निर्देशक निशिकांत कामत का निधन हो गया है।

निशिकांत कामत लिवर की परेशानी से जूझ रहे थे। कोरोना महामारी के इस दौर में सबसे ज्यादा बुरा समय बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए है। इंडस्ट्री एक-एक करके अपने होनहार और दिग्गज लोगों को खोती जा रही है। बॉलीवुड में शोक की लहर सी दौड़ रही है। एक के बाद सदमा हर दिन मिलता है।
किनकी हुई मौत

          बॉलीवुड के शानदार अभिनेता इरफान खान ने 29 अप्रैल को दुनिया को अलविदा कह दिया था। वो काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे।
           अभिनेता ऋषि कपूर की मौत 30 अप्रैल को हुई थी। ऋषि कपूर भी काफी समय से कैंसर का इलाज करवा रहे थे।
           सिंगर और कंपोजर वाजिद खान की मौत 1 जून को हो गई थी। उनको किडनी की बीमारी थी और कोरोना वायरस का संक्रमण भी हो गया था।
          हिंदी फिल्म सिनेमा को शानदार गीत देने वाले गीतकार योगेश गौर का देहांत 29 मई को हुआ था।
         फिल्म रेडी में अपनी शानदार अदाकारी से लोगों का दिल जीतने वाले मोहित बघेल की मौत 23 मई को हुई थी। वो 27 साल के थे और कैंसर की समस्या से ग्रसित थे।