जानें कांग्रेस नेता क्यों हुए बीजेपी के मुरीद और बीजेपी से क्या दी सीखने की सलाह ? #CongressNeta #BJP

जानें कांग्रेस नेता क्यों हुए बीजेपी के मुरीद और बीजेपी से क्या दी सीखने की सलाह ?

नई दिल्ली :पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपनी पूरी ताकत झोंक कर भी ममता बनर्जी को सत्ता में आने से रोक नहीं पाई। हालांकि बीजेपी पहली बार राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी बनने में कामयाब रही। वहीं कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद बीजेपी के लड़ने के जज्बे से कांग्रेस पार्टी को सीखने की सलाह दी है।

बता दें कि सलमान खुर्शीद ने एक बयान में कहा है कि भले ही बीजेपी पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को सत्ता से उखाड़ नहीं पाई हो लेकिन पार्टी ने एक मुकाम हासिल तो कर लिया है।
जिसकी तारीफ की जानी चाहिये। उन्होंने साफ कहा है कि कांग्रेस को भी पार्टी के भीतर नकारात्मक दृष्टिकोण को दूर करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी को यह नजरिया त्याग देना चाहिये कि कांग्रेस सत्ता में वापसी नहीं कर सकती है। पार्टी को फिर से नए सिरे से सोचना पड़ेगा कि गलतियां कहां हो रही है?

मालूम हो कि काग्रेस के दिग्गज नेता ने कहा कि दरअसल आज के चुनाव में मनोवैज्ञानिक सोच बहुत मायने रखता है। उन्होंने स्वीकार किया कि बीजेपी के सत्ता में आने के कम ही उम्मीद थी। लेकिन जिस तरह से एक रणनीति बनाकर ममता की घेराबंदी की,उससे भगवा दल को सफलता मिली है। उन्होंने पैरवी की कांग्रेस को भी दिवालिया सोच से बाहर आना पड़ेगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका दल कितनी बड़ी है या छोटी है। बल्कि अगर जनता से सीधे जुड़ जाए तो परिवर्तन किया जा सकता है।