महाराष्ट्र कांग्रेस में बड़ा बदलाव ?, हाईकमान ने नाना पटोले को तुरंत बुलाया दिल्ली Maharashtra Congress

महाराष्ट्र कांग्रेस में बड़ा बदलाव ? 

हाईकमान ने नाना पटोले को तुरंत बुलाया दिल्ली

मुंबई : मानसून सत्र के संबंध में राज्य में एक बार फिर से राजनितिक गरमा-गर्मी शुरू हो गयी है। इधर महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले को हाईकमान ने तुरंत दिल्ली तलब किया है। जिसके बाद नाना पटोले ने धुले जिले के दौरे को आधा में ही छोड़कर दिल्ली के लिए रवाना होंगे। दरअसल नई दिल्ली में शुक्रवार को कांग्रेस की अहम बैठक होने वाली है। इसलिए पार्टी नेताओं ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले को दिल्ली आने का आदेश दिया है।

इस बीच नाना पटोले उत्तर महाराष्ट्र के 3 दिवसीय दौरे पर हैं। लेकिन, हाईकमान के आदेश के बाद नाना धुले जिले के दौरे को आधे में छोड़कर आज शाम मुंबई जाएंगे। वह से वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे। मानसून सत्र होने की उम्मीद है और अध्यक्ष के नाम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। इसलिए पटोले ने कहा है कि वह नाम की पुष्टि के लिए दिल्ली जा रहे हैं।

खासकर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार इस समय दिल्ली में हैं। दो दिन पहले कांग्रेस नेता कमलनाथ और अभिषेक मनु सिंघवी ने शरद पवार से मुलाकात की थी। शुक्रवार को कांग्रेस की बैठक के लिए पटोले को तुरंत दिल्ली लौटने का निर्देश दिया गया है। विधानसभा अध्यक्ष का पद खाली होते ही कांग्रेस में से किसे चुना जाएगा इसको लेकर पिछले कुछ महीनों से चर्चा चल रही है। इस बीच ऊर्जा मंत्री नितिन राउत को विधानसभा अध्यक्ष का पद दिए जाने की चर्चा शुरू हो गयी है।

अगर नितिन राउत को विधानसभा की अध्यक्षता दी जाती है तो उनके पास जो ऊर्जा विभाग है वह नाना पटोले को दिए जाने की संभावना है। अंतरिम में नितिन राउत को बिजली बिल बढ़ाने के मुद्दे पर आलोचना का सामना करना पड़ा था। इसलिए यह बदलाव किए जाने की संभावना है।