केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान, #NitinGadkari

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान, 

उम्मीद: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- भारत को अगले तीन साल में अमेरिकी मानक के राजमार्ग मिलने की उम्मीद
#Loktantrakiawaaz
नई दिल्ली: केंद्रीय राजमार्ग और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय राजमार्ग बहुत तेज गति से बन रहे हैं और पूरा देश अगले 3 वर्षों में एक अमेरिकी मानक के राजमार्ग प्राप्त करने की उम्मीद कर सकता है। गडकरी ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ संयुक्त रूप से बनासकांठा के दीसा शहर में 3.75 किलोमीटर लंबे फोर-लेन एलिवेटेड कॉरिडोर को वस्तुतः राष्ट्र को समर्पित किया।

उन्होंने यह भी कहा कि पहले सिर्फ 2 किमी प्रतिदिन की तुलना में अब प्रतिदिन 38 किमी सड़कों का निर्माण किया जा रहा है।  गडकरी ने रूपानी से बुनियादी ढांचे के विकास की गति को तेज करने के लिए भूमि अधिग्रहण के मुद्दों को निपटाने के लिए कहा- यह उल्लेख करते हुए कि भारतमाला परियोजना के तहत गुजरात में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की बड़ी संख्या में परियोजनाएं पाइपलाइन में हैं।

गडकरी ने कहा कि उनका मंत्रालय भारतमाला परियोजना के तहत गुजरात में 25,370 करोड़ रुपये की 1,080 किलोमीटर (सड़क निर्माण) परियोजनाएं शुरू करने जा रहा है। 

 केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने, अपने भाषण में कहा कि, सरकार में सड़कों का नवीनीकरण अपने चरम पर है, पहले के मुकाबले ये सरकार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्गों को अच्छे ढाँचे गडकरी ने बताया कि राजमार्ग मंत्रालय ने गुजरात की कई परियोजनाएं अपने हाथ में ली है जिनमें 25,370 करोड़ रुपये से भारतमाला परियोजना के तहत बनने वाली 1,080 किलोमीटर लंबी सड़क शामिल है। अन्य परियोजनाओं में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे है जो गुजरात के सात जिलों से गुजरेगा।

गडकरी, रूपाणी सरकार के पांच वर्ष संपूर्ण होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को डिजिटल माध्यम से संबोधित कर रहे थे। गडकरी ने कहा कि उनका मंत्रालय भारतमाला परियोजना के तहत 25,370 करोड़ की अनुमानित लागत से गुजरात में 1,080 किलोमीटर लबी सड़क परियोजना शुरू करने जा रहा है। इस महत्वकांक्षी सड़क एवं राजमार्ग परियोजना का लक्ष्य महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, पंजाब और  उसके बाद हिमालयीय क्षेत्र को जोड़ने के लिए राजमार्ग का निर्माण है।