Maharashtra : सार्वजनिक स्थानों पर फिर मास्क हुआ जरूरी, महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के मामले बढ़ने के बाद लिया फैसला Mask in public places now a must says Maharashtra, Maharashtra government decided to take the case of Corona.

Maharashtra : सार्वजनिक स्थानों पर फिर मास्क हुआ जरूरी, 

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के मामले बढ़ने के बाद लिया फैसला

#Loktantrakiawaaz
मुंबई, 04 जुन: कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बीच महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) द्वारा एक आदेश जारी किया गया है. आदेश में कहा गया है कि नागरिकों को खुले स्थानों को छोड़कर सार्वजनिक स्थानों पर मास्क ( Mask ) पहनना अनिवार्य होगी.

➡️ महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों (Coronavirus in Maharashtra) में बढ़ोतरी की सूचना के बाद ये फैसला लिया गया है. राज्य सरकार ने जिला अधिकारियों को कोरोना के मामलों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ प्रदीप व्यास ने सभी जिला अधिकारियों को लिखे पत्र में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य करने समेत कई आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि ट्रेन, बस, सिनेमा, सभागार, कार्यालय, अस्पताल, कॉलेज, स्कूल जैसे बंद सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य है.
सूत्रों के अनुसार डॉ व्यास ने कहा कि कोरोना के मामलों की बढ़ती संख्या के कारण जनता को मास्क लगाने की सलाह दी गई है. व्यास ने अपने पत्र में लिखा है कि पिछले कुछ महीनों में राज्य में कोरोना के मामलों की संख्या में लगातार गिरावट देखने के बाद अब मामले धीरे-धीरे लेकिन लगातार बढ़ रहे हैं. तीन महीने बाद दैनिक मामले पहली बार 1 हजार का आंकड़ा पार कर गए हैं. मुंबई महानगर क्षेत्र और ठाणे में कोरोना मामलों में वृद्धि देखी जा रही है, लेकिन अन्य जिलों में पॉजिटिविटी रेट बढ़ने के साथ हम अन्य जिलों में मामलों में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं.
➡️ 9 जिलों में बढ़े कोरोना के मामले
उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते की तुलना में नौ जिलों में नए मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. इसे देखते हुए कोरोना को नियंत्रित करने के लिए कदम उठाने की जरूरत है. डॉ व्यास ने कहा कि राज्य हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठ सकता है और सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है. जैसा कि आप जानते होंगे, महाराष्ट्र में हाल ही में बीए.4 और बीए.5 सबवेरिएंट वाले मरीज मिले हैं. हालांकि मामलों से जुड़ी कोई जटिलता नहीं रही है, लेकिन हमें किसी भी तरह की स्थित से सावधान रहने की जरूरत है. शुक्रवार को 1134 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए थे, वहीं तीन लोगों की मौत हो गई थी. नए मामलों में से 763 मुंबई से थे.
➡️ कहाँ-कहाँ पर मास्क बंधनकारक?

1 सार्वजनिक परिवहन स्थान

2 स्कूल

3. कॉलेज

4. बंद सभागार

5. भीड़भाड़ वाले स्थान

6.रेल्वे

7. बस

8. थिएटर

9. अस्पताल

10. होटल

Maharashtra: Public places will be masked again, 
the Maharashtra government decided to take the case of Corona.

खबर औऱ अपडेट के लिए loktantrakiawaaz.co.in पर क्लिक करे.