भविष्य में चंद्रपुर जिले के लिये खतरनाक संकेत: खाद्य निरीक्षक अमर सोनटक्के पर पानपटरी चालक द्वारा प्राणघातक हल्ला! , वो खर्रा विक्रेता पर भादंवि की विभिन्न धाराओं


 चंद्रपुर , 29 मई (का प्र) : खाद्य और सुरक्षा अधिकारी अमर सोनटक्के, अपने ड्राइवर के साथ, यह पता चला कि कन्नमवार चौक के येनुरकर  चंद्रपुर के कन्नमवार चौक पर प्रतिबंधित सुगंधित तम्बाकू बेचने की शिकायत मिलने के बाद उनसे जुड़े थे। अपनी ड्यूटी निभाते हुए, सुगंधित तम्बाकू मिश्रित "खर्रा" के विक्रेता, येनुरकर के परिवार के सदस्यों द्वारा उन पर हमला किया गया।  यह हमला इतना घातक था कि इसने खाद्य निरीक्षक अमर सोनटक्के का ओठ फटा ।  उनका इलाज चंद्रपुर सामान्य अस्पताल में चल रहा है।   इस जगह खर्रा बनाने की भी मशीन और अन्य साहित्य जप्त किये गए। खाद्य और सुरक्षा के  सहायक आयुक्त मोहित द्वारा दर्ज की गई शिकायत पर चंद्रपुर सिटी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है।  तथ्य यह है कि एक अधिकारी पर ड्यूटी पर हमला किया गया था, यह संकेत है कि यह निकट भविष्य में चंद्रपुर जिले के लिए खतरनाक होगा।  शराब तस्करों ने पिछले दिनों पुलिस पर हमला किया है, चिड़े नामक एक पुलिस उप-निरीक्षक ने हमले में अनावश्यक रूप से अपना जीवन खो दिया था, चंद्रपुरकर अभी भी चंद्रपुर को कलंकित करने वाली त्रासदी को नहीं भूल सके।  सुगंधित तंबाकू पर घातक हमले का यह पहला मामला है, जिस पर अभी से अंकुश लगाने की जरूरत है।  क्या "खर्रा" बेचने वाले इस परिवार के खिलाफ कोई अन्य आपराधिक आरोप हैं?  और क्या इस घटना के पीछे कोई बड़ा व्यापारिक समर्थक है?  इस मौके पर पुलिस द्वारा जांच की जानी चाहिए।
 चंद्रपुर शहर की पुलिस ने आईपीसी की धारा 353, 332, 143, 147, 149, 188 और 62 के तहत मामले दर्ज किए हैं और आगे की जांच चंद्रपुर शहर के पुलिस स्टेशन पुलिस अधिकारी दीपक चालुरकर द्वारा की जा रही है।

 पूरे महाराष्ट्र में सुगंधित तंबाकू पर प्रतिबंध है। सुगंधित तंबाकू कई सालों से खुलेआम बेचा जा रहा है।  कई पानटपरी व्यापारियों के परिवार अपनी आजीविका के लिए इस पर निर्भर हैं।