पुणे : कोविशिल्ड बना रही सीरम इंस्टीट्यूट के नए प्लांट में लगी आग #Pune #Covishild

पुणे : कोविशिल्ड बना रही सीरम इंस्टीट्यूट के नए प्लांट में लगी आग

पुणे : महाराष्ट्र के पुणे में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के टर्मिनल एक गेट में आग लग गई है। फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं चला है। मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां पहुंच चुकी हैं जो आग बुझाने का काम कर रही हैं। वहीं ताजा जानकारी के अनुसार एनडीआरएफ की टीम भी पुणे के लिए रवाना हो गई है। बता दें कि एसआईआई ही कोरोना वायरस की वैक्सीन कोविशील्ड का निर्माण कर रही है। इसकी भारत सहित कई देशों में आपूर्ति की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, पुणे के मंजरी में स्थित एसआईआई के नए प्लांट में आग लगी है। 300 करोड़ की लागत से बने इस प्लांट में बड़े पैमाने पर कोरोना की वैक्सीन कोविशील्ड का उत्पादन किए जाने की योजना है।

पिछले साल ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस प्लांट का उद्घाटन किया था। हालांकि इस प्लांट में अभी वैक्सीन का उत्पादन शुरू नहीं हुआ है।

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पुणे म्युनिसिपल कमिश्नर के संपर्क में हैं और ऑन-ग्राउंड अपडेट्स ले रहे हैं। उन्होंने राज्य की मशीनरी को निर्देश दिया है कि वे इस स्थिति को नियंत्रित और सुनिश्चित करें।

मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद हैं जो लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। फिलहाल आग पर काबू नहीं पाया गया है। घटनास्थल पर किसने लोग फंसे हैं फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिली है। प्लांट के ऊपर दूर से ही धुएं का काला गुबार दिखाई दे रहा है। पांच मंजिला इस प्लांट में कुछ दिनों में वैक्सीन का उत्पादन शुरू होने वाला था।