WHO ने कोरोना वायरस के बारे में चेताया ,कहा आने वाली ये आफत , तैयार रहे , #WHO #Corona #Covid-19

WHO ने कोरोना वायरस के बारे में चेताया 

कहा आने वाली ये आफत 

 तैयार रहे 

WHO (डब्ल्यूएचओ) के वरिष्ठ सलाहकार ब्रूस आयलवर्ड ने कहा है कि हम कोविड-19 के इस वायरस की दूसरी और तीसरी लहर में हैं और हम अभी भी इससे निपटने और प्रबंधन के लिए तैयार नहीं हैं। कोरोना से दुनियाभर में अबतक 80 मिलियन से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और लगभग 1.8 मिलियन लोगों की जान चली गई है।

माइकल रयान ने अपनी बातों पर जोर देते हुए कहा, ये वायरस बहुत संक्रमणीय होता है, जिससे लोगों की जान चली जाती है, इससे फैले वायरस के डेथ रेट बाकी अन्य घातक बीमारियों की तुलना में कहीं ज्यादा है। इसलिए हमें ऐसी चीज के लिए तैयार रहने की जरूरत है, जो भविष्य में और भी गंभीर हो सकती है।

कोरोना वायरस पर WHO (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख माइकल रयान ने कहा, यह महामारी बहुत गंभीर है।

यह दुनियाभर भर में बहुत जल्दी फैल गया है और इसने विश्व के हर कोने को प्रभावित किया है। लेकिन यह जरूरी नहीं कि यह अभीतक का या आने वाले वक्त की सबसे बड़ी और घातक महामारी हो।

नोवेल कोरोना वायरस का कहर अब भी दुनियाभर में जारी है। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भविष्य में इससे भी और गंभीर महामारी और वायरस को लेकर चेताया है।

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख माइकल रयान ने कहा है कि कोरोना वायरस बहुत ही गंभीर महामारी है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि भविष्य में इससे ज्यादा गंभीर वायरल नहीं फैल सकता है।

दुनियाभर के लोगों को कोरोना से भी गंभीर महामारी के लिए आने वाले वक्त में तैयार रहना होगा। WHO की अपील है कि विश्वभर के सारे देश इस चेतावनी को गंभीरता से लें और तैयार रहें।