प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन तो अब विरोधियों में दिखा साइड इफेक्ट्स , करने लगे प्रधानमंत्री की तारीफ #PMModi #CoronaVaccine

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन तो अब विरोधियों में दिखा साइड इफेक्ट्स 

 करने लगे प्रधानमंत्री की तारीफ

नई दिल्ली , 01 मार्च : देश में 60 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एम्स पहुंचकर कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली। पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा के निर्देशन में प्रधानमंत्री मोदी को भारत बायोटेक का कोवैक्सीन टीका लगाया गया।इसके साथ ही पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन पर सवाल उठाने वालें विपक्षी दलों को कड़ा संदेश दिया है जो कि वैक्सीन को लेकर लगातार देशवासियों में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे है। बता दें कि सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कांग्रेस सांसद शशि थरूर समेत कई नेताओं ने वैक्सीन पर उठाये थे। इसी बीच पीएम मोदी के वैक्सीन लेने के बाद कांग्रेस के लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम और शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने उनकी जमकर तारीफ की है। वहीं प्रधानमंत्री के वैक्सीन लगवाने के बाद सोशल मीडिया पर नरेंद्र मोदी भी ट्रेंड करने लगा।

 पूरा देश अब तक कोरोना से जंग लड़ रहा है। एक तरफ जहां देशभर में कोरोना वैक्सीन ड्राइव चल रहा है वहीं दूसरी तरफ महामारी पर अबतक अंकुश नहीं लग पाया है। सोमवार सुबह पीएम मोदी  ने भी वैक्सीन लगवाया है. दिल्ली के एम्स अस्पताल में प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड 19 वैक्सीन लगवाया है।

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा- ‘एम्स में COVID19 वैक्सीन की मैंने पहली खुराक ली। उल्लेखनीय है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोविड -19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए त्वरित समय में काम किया है। मैं उन सभी से अपील करता हूं जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं. आइए साथ में, हम भारत को COVID-19 मुक्त बनाते हैं’।
कार्ति चिदंबरम ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, पीएम मोदी के कोरोना वैक्सीन लगवाने से आम जनता में भरोसा बढ़ेगा। हालांकि, उन्होंने सवाल भी उठाया कि पीएम मोदी अगर यह बताते कि उन्होंने किस ब्रांड की वैक्सीन ली है तो इससे पूरी बात सामने आती।
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री मोदी ने आज कोरोनावायरस की वैक्सीन ‘कोवैक्सीन’ की डोज ली। उनका यह कदम लोगों के मन में कोरोनावायरस वैक्सीन को लेकर बैठे शक और झिझक को खत्म करने में बहुत ही प्रभावी होगा। देश के ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन देने के लिए शुरू किया गया यह चरण बेहद अहम है और मैं सभी के स्वस्थ और सुरक्षित रहने की प्रार्थना करती हूं।’