Punjab Breaking : चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, प्रभारी हरीश रावत ने ट्विट कर दी जानकारी Charanjit Singh Channi New CM Punjab

Punjab Breaking : चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, 

प्रभारी हरीश रावत ने ट्विट कर दी जानकारी

#Punjab Breaking News
चंडीगढ़, 19 सितंबर: पंजाब राजनीति उथल-पुथल के बीच आखिरकार रविवार को मुख्यमंत्री का चेहरा बदल गया। शनिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद विधायक दल की सहमति से कांग्रेस पार्टी हाई कमांड ने चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मुहर लगा दी है।

चरणजीत सिंह जल्द ही पंजाब के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेगें। ये कैप्टन सरकार में मंत्री रह चुकें हैं। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने ट्विट कर ये जानकारी दी है।
इस फैसले ने सबको चौंका दिया है। इससे पहले सुखजिंदर रंधावा मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे बताए जा रहे थे। ध्यान देने वाली बात है कि विधायक दल की बैठक खत्म होने के बाद से ही गहमा-गहमी लगी हुई थी। पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत शनिवार को कहा था कि फैसला पार्टी हाई कमांड पर छोड़ा गया है। कांग्रेस की ये परंपरा रही है कि विधायक दल की बैठक के बाद फैसला विधायक दल की तरफ से कांग्रेस प्रेसिडेंट ही लेते हैं।

ये भी खबर है कि एक दलित और एक हिंदू चेहरे को उप मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है। फूड सप्लाई मिनिस्टर आशू को हिंदू चेहरे के रूप में प्रोजेक्ट किया जाएगा। एक सीएम होंगे और दो डिप्टी सीएम होंगे।